scriptयो-यो टेस्ट में कम मार्क्स मिलने की वजह से युवराज,रैना हुए वन डे सीरीज से बाहर | yuvraj singh and suresh raina disqualified from one series | Patrika News

यो-यो टेस्ट में कम मार्क्स मिलने की वजह से युवराज,रैना हुए वन डे सीरीज से बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2017 07:35:56 pm

Submitted by:

Kuldeep

वन डे सीरीज से युवराज सिंह और सुरेश रैना को बाहर कर दिया गया है, यो-यो एंडुरेंस टेस्‍ट पास करने में सफल नहीं रहे

yuvraj singh
नई दिल्ली। श्रीलंका को टेस्ट सीरीज में हारने की बाद टीम इंडिया की नजर अब वन डे सीरीज जीतने पर है भारतीय टीम का चयन हो गया है । वन डे सीरीज से युवराज सिंह और सुरेश रैना को बाहर कर दिया गया है । मिल रहे जानकारी के मुताबिक टीम इंडिया को नियमित तौर पर कई तरह के फिटनेस टेस्‍ट से गुजरना पड़ता है। ‘यो-यो’ टेस्‍ट सबसे महत्वपूर्ण चरण है । टीम इंडिया के दो शीर्ष खिलाड़ी नेशनल क्रिकेट अकेडमी में यो-यो एंडुरेंस टेस्‍ट पास करने में सफल नहीं रहे जिसकी वजह से उन्हें श्रीलंका के खिलाफ होने वाले वन डे सीरीज से बाहर कर दिया गया है। यो यो टेस्ट को टीम के लिए सबसे अहम टेस्ट माना जाता है।मौजूदा भारतीय टीम के लिए 19.5 से ज्यादा स्कोर जरूरी होता है। इस टेस्ट में कप्तान विराट कोहली का स्कोर 21 रहा, वहीं युवराज और रैना ने बेहद खराब प्रदर्शन किया ।युवराज का स्कोर सिर्फ 16 था । बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक़ औसतन ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी यो-यो टेस्ट में 21 का स्कोर करते हैं ।भारतीय क्रिकेटरों में विराट, रवींद्र जाडेजा, मनीष पांडे लगातार यह स्कोर हासिल कर रहे हैं, जबकि बाकी खिलाड़ियों का स्कोर या तो 19.5 है या उससे ज्यादा । उन्होंने यह भी कहा कि टीम इंडिया के थिंक टैंक रवि शास्त्री, कप्तान विराट कोहली और सिलेक्शन कमिटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने यह साफ कर दिया है कि फिटनेस के मानकों से कोई समझौता नहीं किया जाएगा ।
https://twitter.com/hashtag/NCA?src=hash
सभी मानकों पर खड़े उतरने के लिए रैना ने जैम कर बहाया था पसीना –
राष्‍ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में जमकर पसीना बहा रहे रैना ने अपने पूर्व कप्‍तान धोनी साथ फोटो ट्विटर अकाउंट पर डाली जिसमें उन्‍होंने लिखा था , ‘एसीए में मेहनत से भरा दिन, आप धोनी से बहुत कुछ सीख सकते हैं और प्रेरणा ले सकते हैं #NCA #Bangalore #inspiring #motivating ।’ये दोनों ही खिलाड़ी बेंगलुरू स्थित एनसीए में कड़ी मेहनत करने में जुटे हुए थे । श्रीलंका के दौरे में भारतीय टीम को पांच वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, इसके बाद टीम वहां एक टी20 मुकाबला भी खेलेगी. पहला वनडे 20 अगस्‍त को खेला जाएगा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो