scriptप्रेक्टिस मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ गरजा युवराज का बल्ला | Yuvraj singh better perfomance against westindies in warm up match | Patrika News

प्रेक्टिस मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ गरजा युवराज का बल्ला

Published: Mar 11, 2016 08:16:00 pm

कोलकाता के ईडन गार्डन में गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए प्रेक्टिस मैच में टीम इंडिया ने 45 रन से शानदार जीत दर्ज की।

Yuvraj singh

Yuvraj singh

कोलकाता। कोलकाता के ईडन गार्डन में गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए प्रेक्टिस मैच में टीम इंडिया ने शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 45 रन से हराया। इस जीत में भारत के सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। युवराज ने ओपनर रोहित शर्मा के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए केवल 7.4 ओवर में 89 रन की साझेदारी की। मैच में उन्होंने 20 गेंदों का सामना किया और तीन चौंको और एक छक्के की मदद से 31 रन की तूफानी पारी खेली।

युवराज के क्रीज पर आने से पहले भारत ने 56 रन के टीम स्कोर पर दो महत्वपूर्ण विकेट गवां दिए थे। ऐसे में पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी युवराज सिंह और रोहित शर्मा की थी। दोनों बल्लेबाजों ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई। युवी के अलावा रोहित ने भी मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मात्र 57 गेंदों पर नौ चौकों और सात छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 98 रन बनाए।

आपको बता दें कि रोहित ने इसी मैदान पर वनडे का अपना सर्वाधिक 264 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने यह वर्ल्ड रिकॉर्ड 13 नवंबर 214 को श्रीलंका के खिलाफ बनाया था। भारत ने इस मुकाबले में पांच विकेट के नुकसान 404 रन का विशाल स्कोर बनाया। जिसके जवाब श्रीलंका की पूरी टीम 43.1 ओवर में 251 रन आउट हो गई थी। भारत ने यह मुकाबला 153 रन से जीत लिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो