धोनी के कप्तानी छोड़ते ही टीम में युवी की वापसी; कोहली ODI कैप्टन 

टी 20 टीम में आशीष नेहरा को भी जगह मिली है। यह सिलेक्शन इग्लैंड के साथ 15 जनवरी से शुरू हो रहे एकदिवसीय मैचों के लिए है।

नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद इग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय और टी ट्वेंटी मैचों के लिए तीन साल बाद युवराज सिंह की वापसी हुई है। उनकी वापसी के पीछे इग्लैंड के खिलाफ उनका पुराना रिकॉर्ड माना जा रहा है। युवी ने इग्लैंड के खिलाफ बैटिंग करते हुए छह गेंदों पर छह सिक्स लगाने का रिकॉर्ड बना चुके हैं। धोनी की जगह टीम इंडिया के वनडे और टी ट्वेंटी फोर्मेट के लिए विराट कोहली को कप्तान चुना गया है। टीम में धोनी बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज शामिल किए गए हैं। जबकि टी 20 टीम में आशीष नेहरा को भी जगह मिली है। यह सिलेक्शन इग्लैंड के साथ 15 जनवरी से शुरू हो रहे एकदिवसीय मैचों के लिए है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार बैटिंग करने वाले केएल राहुल को भी वन डे टीम में मौका मिला है। 



टी 20 मैच में युवी ने लगाए थे छह छक्के 

युवराज ने 2007 में इग्लैंड के खिलाफ टी 20 मैच में छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे। युवराज ने ताबड़तोड़ छक्के डरबन के किंग्समीड में जड़े थे। साउथ अफ्रीका के हर्सेल गिब्स के बाद यह कारनामा करने वाले वे दूसरे खिलाड़ी हैं। इस मैच में युवी ने 12 गेंदों में क्रिकेट के किसी भी फोर्मेट में सबसे तेज अर्धशतक का भी रिकॉर्ड बनाया था।


युवी के पिता धोनी पर अनदेखी का लगाते रहे हैं आरोप 

टीम इंडिया से युवी के बाहर रहने पर योगराज सिंह कई बार कप्तान धोनी पर आरोप लगाते आए हैं। उन्होंने कई बार कहा कि धोनी नहें चाहते कि उनका बेटा टीम इंडिया में खेले। 

सिलेक्शन कमेटी की प्रेस कॉन्फ्रेंस स्थगित 

लोढ़ा कमेटी ने मौजूदा सिलेक्शन कमेटी को टीम चुनने की हरी झंडी दी। हालांकि शुक्रवार को सिलेक्शन कमेटी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द कर दी थी। इस बीच कमेटी ने अमिताभ चौधरी को सह-सचिव के पद से हटा दिया और उनके चयन समिति के साथ मीटिंग करने पर रोक लगा दी।




टी 20 के लिए इस प्रकार है टीम 

केएल राहुल, मनदीप सिंह, विराट कोहली (कप्तान) , एमएस धोनी (विकेट कीपर बल्लेबाज), युवराज सिंह, सुरेश रैना, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा


वन डे के लिए इस प्रकार है टीम 

एमएस धोनी (विकेट कीपर बल्लेबाज), शिखर धवन, केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली (कैप्टन), मनीष पांडे, केदार जाधव, युवराज सिंह, आजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, आर आश्विन, अमित मिश्रा, भुवनेश्वर कुमार, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमरा, उमेश यादव
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned