scriptएक बार फिर गेंदबाजों की धुलाई करते नजर आएंगे सिक्सर किंग युवराज | Yuvraj Singh to play in Abu Dhabi T10 Cricket League | Patrika News

एक बार फिर गेंदबाजों की धुलाई करते नजर आएंगे सिक्सर किंग युवराज

Published: Oct 24, 2019 04:33:09 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

अबू धाबी टी-10 क्रिकेट लीग में खेलेंगे युवराज सिंह

yuvraj-singh.jpg

दुबई। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह को आगामी अबू धाबी टी-10 लीग के लिए मराठा अरेबियंस का भारतीय आइकन खिलाड़ी नामित किया गया है। लीग का आयोजन 15-24 नवंबर तक होगा।

हाल ही में जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के पूर्व कोच एंडी फ्लावर को नए मराठा अरेबियंस के मुख्य कोच बनाया गया है। वहीं वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ड्वेन ब्रावो पिछले संस्करण की तरह इस बार भी फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहेंगे।

फ्रेंचाइज़ी ने सीजन के लिए अपने अन्य रिटेंशन के नाम भी उजागर किए। श्रीलंका के टी-20 टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा के अलावा हज़रतुल्लाह ज़ज़ई और नजीबुल्लाह ज़द्रान की अफ़गानिस्तान जोड़ी टीम में शामिल है। ऑस्ट्रेलिया के पावर-हिटिंग बल्लेबाज क्रिस लिन को फ्रेंचाइज़ी का आइकन प्लेयर नामित किया गया।

मराठा अरेबियंस के दल में शामिल होने के बारे में बात करते हुए, युवराज ने कहा: “यह एक रोमांचक नया प्रारूप है। मैं इस लीग में दुनिया के कुछ सबसे बड़े नामों के साथ टीम में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं और टीम मराठा अरेबियंस का हिस्सा बनने जा रहा हूं।”

युवराज ने 2007 टी-20 विश्व कप और 2011 विश्व कप में भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

2007 टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ तो युवराज ने एक ओवर में छह सिक्स मारने कारनामा अंजाम दिया था। इसी तरह 2011 विश्व कप में युवराज सिंह ने गेंद व बल्ले से जोरदार प्रदर्शन किया था।

युवराज सिंह ने साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो