scriptअंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद इन विदेशी लीगों में खेलना चाहते हैं युवराज सिंह | Yuvraj Singh wants to play in foreign cricket league | Patrika News

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद इन विदेशी लीगों में खेलना चाहते हैं युवराज सिंह

locationनई दिल्लीPublished: Jun 19, 2019 01:14:53 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

विदेशी लीगों में खेलने के लिए युवराज सिंह ( Yuvraj Singh ) ने पत्र लिखकर बीसीसीआई ( BCCI ) से इजाजत मांगी है। अपने संन्यास की घोषणा करते हुए टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज ने विदेशी लीगों में खेलने की इच्छा जताई थी।

Yuvraj singh

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद इन विदेशी लीगों में खेलते नजर आएंगे युवराज सिंह

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने बाद भी क्रिकेट के प्रति युवराज सिंह ( Yuvraj Singh ) का मोह नहीं छूट रहा है। मुंबई के होटल में मीडिया के सामने संन्यास की घोषणा करने वाले सिक्सर किंग एक विदेशी टी-20 लीग में खेलना चाहते हैं। इसके लिए युवराज सिंह ने बीसीसीआई ( BCCI ) से आधिकारिक तौर पर इजाजत मांगी है। संन्यास लेते समय युवी ने कई बड़ी बातें कही थीं। साथ ही उन्होंने विदेशी टी-20 लीगों में खेलने की इच्छा भी जताई थी।
बोर्ड मुझे विदेशी लीग में खेलने की इजाजत दे देगा-युवी
विश्व कप 2011 में मैन ऑफ द सीरीज रहे युवराज सिंह ने इसके लिए बीसीसीआई को एक पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल दोनों से संन्यास ले चुका हूं। उम्मीद है कि बोर्ड मुझे विदेशी लीग में खेलने की इजाजत दे देगा।
Yuvraj singh
मनोरंजन के लिए मैं क्रिकेट खेलना चाहता हूं
संन्यास की घोषणा के वक्त भी टीम इंडिया के पूर्व मैच विनर खिलाड़ी का क्रिकेट प्रेम सामने आया था। उन्होंने कहा कि मैं विदेशी टी 20 लीग में खेलते रहना चाहता हूं। युवी ने आगे कहा कि उम्र के इस पड़ाव में मनोरंजन के लिए ही सही मैं क्रिकेट से जुड़ा रहना चाहता हूं। मैं आगे भी क्रिकेट खेलकर अपनी जिंदगी को अच्छे से जीना चाहता हूं। क्रिकेट करियर के अंतिम दिनों में टीम इंडिया में नहीं चुने जाने की टीस भी युवी की बातों में साफ नजर आई। उन्होंने कहा कि जब में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल के बारे में सोचना हूं तो काफी तनाव में आ जाता हूं।
युवराज ने अपने करियर अच्छा और बुरा दौर देखा
टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने क्रिकेट में अच्छा और बुरा दोनों ही दौर देखे। एक समय था जब युवराज खेलते तो लगता था कि अब क्रिकेट में छक्के मारना कितना आसान हो गया है। युवराज जब बल्लेबाजी करते थे तो विरोधी टीम भी उनके गगनचुंबी छक्कों का लुत्फ उठाती थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में युवराज के बुरे दौर की शुरूआत 2014 में टी-20 विश्वकप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ भारत की हार से हुई थी। जिसका अंत युवराज के संन्यास के साथ हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो