अपनी बायोपिक में एक अनजान अभिनेता को देखना चाहते हैं युवराज, जानें क्यों इन पर लगाया दांव

Yuvraj Singh टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर रह चुके हैं। उनकी झोली में दो-दो विश्व कप खिताब हैं। 2007 में टी-20 और 2011 में वनडे विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रह चुके हैं।

Mazkoor Alam

27 Mar 2020, 12:35 PM IST

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) के स्टार हरफनमौला रह चुके बांए हाथ के बल्लेबाज और उपयोगी स्पिन गेंदबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) चाहते हैं कि अगर उनके ऊपर बायोपिक फिल्म बनें तो उसमें उनका किरदार अभिनेता सिद्धांत चतुर्वेदी निभाए। जहां हर कोई अपने किरदार में बड़े अभिनेता का नाम लेता है, वहीं युवराज ने इस अचर्चित अभिनेता का नाम लेकर चौंका दिया। बता दें कि वह 2007 टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय टीम और 2011 विश्व कप विजेता टीम इंडिया के सदस्य रह चुके हैं। युवराज सिंह ने पिछले साल जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इसके बाद उन्होंने कुछ विदेशी टी-20 और टी-10 लीग में भी हाथ आजमाया, लेकिन ज्यादा सफल नहीं रहे।

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप पर भी पड़ेगा कोरोना का असर, खिसक सकती है फाइनल की तारीख

टी-20 विश्व कप में छह गेंद पर छह छक्के लगाकर मचा दी थी सनसनी

युवराज सिंह ने साल 2007 के टी-20 विश्व कप के एक मैच में इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर के छह गेंदों पर छह छक्के जड़ कर तहलका मचा देने वाले युवराज ने एक साक्षात्कार में पहले तो मजाक में कहा कि अगर उनके ऊपर कोई बायोपिक फिल्म बनती है तो शायद वह खुद उसमें काम करना पसंद करेंगे। हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि किस अभिनेता को लेना है, यह निर्देशक का काम होता है। लेकिन अगर उनसे पूछा जाए तो उन्हें लगता है कि उनकी भूमिका के लिए सिद्धांत चतुर्वेदी बेहतर विकल्प हैं। अगर उन पर कोई बॉलीवुड मूवी बनती है तो वह अपनी बायोपिक में उन्हें देखना पसंद करेंगे।

2011 विश्व कप में रहे थे प्लेयर ऑफ द सीरीज

महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में 2007 टी-20 विश्व कप जीतने के बाद उन्हीं के नेतृत्व में भारत ने 2011 में दूसरी बार एकदिवसीय विश्व कप भी अपने नाम किया था। इस टूर्नामेंट में युवराज सिंह ने अहम भूमिका निभाई थी। बेहतरीन प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब मिला था।

राजस्थान रॉयल्स के इन खिलाड़ियों को अब भी है आईपीएल शुरू होने की उम्मीद, तारीख भी बताई

ऐसा रहा है युवराज का अंतरराष्ट्रीय करियर

युवराज ने भारत की ओर से 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। टेस्ट में तीन शतक और 11 अर्धशतक की मदद से उन्होंने 1900 रन बनाए हैं और नौ विकेट अपने नाम किए हैं, जबकि वनडे में उनके नाम 8701 रन और 111 विकेट दर्ज है। इस दौरान उन्होंने 14 शतक और 52 अर्धशतक लगाए हैं। टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में युवी के नाम आठ अर्धशतकों की मदद से 1177 रन और 28 दर्ज हैं।

 

maa_chandraghanta_1.jpg

जानें कौन हैं सिद्धांत चतुर्वेदी

सिद्धांत चतुर्वेदी की पहली फिल्म 'गली बॉय' पिछले साल ही आई है। इस फिल्म में उन्होंने एक रैपर की भूमिका अदा की है। इसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था और दादा साहब अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में इसी फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड मिला था। इसके अलावा उन्होंने 2016 और 2017 में दो वेब सीरीज में काम किया है और आने वाले दिनों में 'बंटी और बबली 2' में दिखाई देंगे। सिद्धांत का चेहरा बहुत हद तक युवराज सिंह से मिलता-जुलता है। इसके अलावा अपनी पहली ही फिल्म के लिए दो-दो बड़े अवॉर्ड लेकर सिद्धांत यह साबित कर चुके हैं कि वह लंबी रेस के घोड़ा हैं। इसीलिए युवराज ने उनका नाम लिया है।

siddhant_chaturvedi.jpg
Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned