युजवेंद्र चहल ने दिया बड़ा बयान, बोले-'धोनी की टीम के लिए खेलना चाहूंगा'

2013 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के लिए खेलते आ रहे स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने चेन्नई सुपर किंग्स से आईपीएल खेलने की इच्छा जाहिर की।

By: भूप सिंह

Published: 05 Jun 2021, 09:49 PM IST

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के युवा स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म में चल रहे हैं। इसी का नतीजा है कि वह टीम से बाहर चल रहे हैं। आईपीएल में चहल रॉयल चैलेंजर्स बेंंगलुरु टीम की ओर से खेलते हैं। अब IPL 2021 के बाकी बचे मैच सितंबर-अक्टूबर में यूएई में खेले जाएंगे। इस बीच चहल ने एक बयान देते हुए कहा कि वो एमएस धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें—धोनी ने रिटायरमेंट की भनक तक नहीं लगने दी थी, गायकवाड़ ने बयां की उस दिन की कहानी

2014 से जुड़े हैं आरसीबी से
रिपोर्ट्स के मुताबिक, चहल 2013 से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम से जुड़े हैं। लेकिन इस सीजन में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। अब तक खेले गए 7 मैचों में चहल 8.26 की इकोनॉमी से 4 विकेट ही निकाल पाए हैं। हालांकि भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते आईपीएल 2021 को 29 मैचों के बाद ही स्थगित कर दिया गया था।

चहल के पास खुद को साबित करने का मौका
आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए चहल के पास आईपीएल के बाकी बचे 31 मैचों में खुद को साबित करने का सुनहरा मौका है। अगर वो शानदार प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टीम इंडिया में फिर से मौका मिल सकता है। चहल अगर कप्तान की उम्मीदों पर खरा नहीं उरतते हैं तो उनसे बेहतर प्रदर्शन कर रहे राहुल चाहर, रवि बिश्नोई और वरुण चक्रवर्ती में से किसी एक की टीम में एंट्री को सकती हैं।

यह भी पढ़ें—VIDEO: 6 साल का यह बच्चा लगाता है महेंद्र सिंह धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट

क्रिकेट कॅरियर
चहल के आईपीएल कॅरियर की बात करें तो उन्होंने 106 मैचों में 7.70 की इकोनॉमी से 125 विकेट लिए हैं। वहीं राष्ट्रीय टीम के लिए वह अब 54 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 5.21 की इकोनॉमी से 92 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा 41 टी20 मैचों में 48 विकेट ले चुके हैं। 2016 में उन्होंने वनडे और टी20 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned