Zak Crawley ने जीता Sourav Ganguly का दिल, एक ही पारी में बनाए कई रिकॉर्ड

Sourav Ganguly ने कहा कि Zak Crawley के रूप में नंबर-3 का अच्छा बल्लेबाज मिला है। वह क्लास खिलाड़ी लगते हैं। उम्मीद है कि उन्हें हर प्रारूप में लगातार देखूंगा।

By: Mazkoor

Updated: 23 Aug 2020, 06:34 PM IST

नई दिल्ली : तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज जैक क्रॉवले (Zak Crawley) ने अपने पहले ही शतक को दोहरे शतक में तब्दील कर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Sourav Ganguly) का दिल जीत लिया है। गांगुली ने उन्हें क्लास खिलाड़ी बताया। क्रॉवले के खेल से प्रभावित होकर सौरव गांगुली ने ट्वीट कर उन्होंने लिखा कि इंग्लैंड को क्रॉवले के रूप में नंबर-3 का अच्छा बल्लेबाज मिला है। वह क्लास खिलाड़ी लगते हैं। उम्मीद है कि उन्हें हर प्रारूप में लगातार देखूंगा।

 

इसलिए दुनिया फैन है Mahendra Singh Dhoni की, दिया एक विनम्रता का एक और उदाहरण

बटलर के साथ मिलकर की बड़ी साझेदारी

साउथेम्पटन में खेले जा रहे टेस्ट में तीसरे टेस्ट मैच में क्रॉवले ने पांच सत्रों में बल्लेबाजी की और जोस बटलर (Jos Butler) के साथ पांचवें विकेट के लिए इंग्लैंड की सबसे बड़ी 359 रनों की साझेदारी की तो पांचवें विकेट के लिए विश्व की चौथी सबसे बड़ी साझेदारी की। इस दौरान उन्होंने कुल 267 रन बनाये। बटलर और क्रॉवले की यह साझेदारी इंग्लैंड के लिए टेस्ट में संयुक्त रूप से छठी सबसे बड़ी साझेदारी है।

करुण नायर का नहीं तोड़ सके रिकॉर्ड

गौरतलब है कि इसी के साथ क्रॉवले ने पहले शतक के तौर पर दूसरा सर्वोच्च स्कोरर का रिकार्ड अपने नाम कर लिया, जो कि इनसे पहले यह रिकार्ड भारत के करुण नायर (Karun Nair) के नाम था, जिन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 303 रनों की पारी खेली थी।

दूसरे बल्लेबाज बने

इसके अलावा क्रॉवले इंग्लैंड की तरफ से दोहरा शतक जमाने वाले तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले लेन हटन और डेविड गॉवर इस फेहरिस्त में थे। क्रॉवले का स्कोर इंग्लैंड के लिए नंबर-3 पर दूसरा सर्वोच्च स्कोर भी है। यह रिकॉर्ड पहले वाली हैमंड के नाम था। उन्होंने 1933 में नंबर-3 पर आकर इंग्लैंड के लिए 336 रन बनाए थे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned