scriptदिल्ली के रोहिणी में सुनार दंपत्ति को 1.80 करोड़ रुपए का लगा फटका, 5 किलो सोना लेकर भागे कारीगर | 1 crore 80 lakh Jewellery robbery in rohini | Patrika News

दिल्ली के रोहिणी में सुनार दंपत्ति को 1.80 करोड़ रुपए का लगा फटका, 5 किलो सोना लेकर भागे कारीगर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 01, 2019 09:54:35 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

तिलकराज लूथरा और रीता लूथरा के रूप में हुई है पीड़ित दंपत्ति की पहचान
कारीगर के कुछ रिश्तेदार भी घरों से गायब

gold

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के रोहिणी इलाके में 1 करोड़ 80 लाख रुपए की चोरी से हड़कंप मच गया है। 20 साल के भरोसेमंद कारीगरों ने एक सुनार दंपत्ति को 1 करोड़ 80 लाख रुपए की चपत लगा दी। दरअसल, ये कारीगर करीब 5 किलो सोना लेकर फरार हो गए। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

करोलबाग इलाके में रहते थे कारीगर

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित दंपत्ति की पहचान तिलकराज लूथरा और रीता लूथरा के रूप में हुई है। ये लोग करोलबाग के रैगरपुरा इलाके में रहने वाले कारीगरों से सोने के जेवरात बनवाते थे और ये सिलसिला करीब 20 साल से चल रहा था। लूथरा दंपत्ति का सोने के जेवरात का रोहणी इलाके में कारोबार है।

दिवाली के दिन लूथरा परिवार को मिलना था पूरा सोना

घटनाक्रम के मुताबिक, हर बार की तरह लूथरा दंपति ने करीब पांच किलो सोना जेवरात बनाने के लिए चारों पुराने कारीगरों को सौंपा था। 27 अक्टूबर यानी दिवाली वाले दिन ये जेवरात दंपति को मिलने थे। लूथरा दंपति एक और व्यापारी अर्पित गुप्ता के साथ जब जेवर लेने गया तो चारों कारीगर मौके से गायब थे और सबके मोबाइल भी बंद मिले।

फरार कारीगरों के रिश्तेदार भी हैं फरार

फरार हुए कारीगरों के रिश्तेदारों ने भी कोई खास जानकारी नहीं दी। कुछ रिश्तेदार तो घरों से ही गायब मिले। अंतत: परेशान होकर इस मामले में बुधवार को पीड़ितों ने करोलबाग पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो