झारखंड के लोहरदगा में लंबे समय के बाद नक्सलियों का आतंक, बॉक्साइड से लदे 9 ट्रकों को फूंका

जिन 9 ट्रकों में आग लगाई उनमें सभी में बॉक्साइड लदा हुआ था।

By: Kapil Tiwari

Published: 16 Oct 2018, 08:02 PM IST

रांची। झारखंड में नक्सलियों का आतंक जारी है। मंगलवार को लोहरदगा किस्को प्रखंड के जोबांग थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने 9 ट्रकों को फूंक डाला। हालांकि नक्सलियों ने 11 ट्रकों में आग लगाई थी, जिसमें से 9 ट्रक तो पूरी तरह जलकर राख हो गए। बताया जा रहा है कि हथियारबंद 10 नक्सलियों ने इन ट्रकों में आग लगाई। तीन ट्रक ड्राइवर वहां से गाड़ी लेकर भागने में सफल रहे। सभी ट्रक रिचुघुटा बॉक्साइट अनलोडिंग स्टेशन से बॉक्साइट खाली कर लोहरदगा लौट रहे थे।

किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं

इस हिंसक घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है, लेकिन ट्रक मालिकों का काफी नुकसान हो गया है। जानकारी के मुताबिक, लोहरदगा इलाके में बड़े लंबे समय के बाद नक्सलियों ने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया है। काफी समय से इस इलाके में नक्सलियों का आतंक कम हो गया था।

प्रतिबंधित भाकपा माओवादियों ने दिया घटना को अंजाम

घटनास्थल लोहरदगा से 15 किलोमीटर दूर और रिचुघुटा से भी 15 किलोमीटर दूर स्थित है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मंगलवार की शाम करीब 3:30 बजे रिचुघुटा से लौट रहे ट्रकों को नक्सलियों ने रोक लिया। नक्सलियों ने गाड़ियों की डीजल टंकी से डीजल निकाल कर ट्रकों में छिड़का और उन्हें फूंक डाला। पुलिस कप्तान लोहरदगा प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि इस बात के सबूत मिले हैं कि घटना को भाकपा माओवादी अंजाम दिया है।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned