scriptरेप की शिकार 10 साल की बच्ची ने बच्ची को दिया जन्म, SC ने नहीं दी थी गर्भपात की अनुमति | 10 year old assaulted girl give birth child in Chandigarh | Patrika News

रेप की शिकार 10 साल की बच्ची ने बच्ची को दिया जन्म, SC ने नहीं दी थी गर्भपात की अनुमति

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2017 03:01:00 pm

Submitted by:

Ravi Gupta

चंढीगड़ में रेप की शिकार हुई एक 10 साल की लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया है।

Rapr
चंडीगढ़। चंढीगड़ में रेप की शिकार हुई एक 10 साल की लड़की ने एक बच्चे को जन्म दिया है। बच्चे का जन्म सर्जरी से हुआ। बच्चा कमजोर है और अभी आईसीयू में भर्ती है। बता दें कि 10 साल की यह लड़की अपनी मामा की हवस का शिकार हुई थी। बार बार रेप करने के चलते बच्ची गर्भवती हो गई थी। चंडीगढ़ के सेक्टर-32 में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज ऐंड हॉस्पिटल(GHMC) और पीजीआई के डॉक्टरों के एक पैनल के फैसले के बाद ही पीड़ित बच्ची की डिलिवरी हुई। सूत्रों के मुताबिक पहले बच्ची की डिलिवरी सोमवार को ही होनी थी। लेकिन उसका बीपी सामान्य नहीं था। जिस वजह से उसकी डिलिवरी को टाला गया।
32 हफ्ते बाद पता चला प्रेग्नेंसी का
जब चंडीगढ़ में यह रेप का मामला सामने आया था तो उसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था कि कैसे कोई मामा अपनी भांजी का रेप कर सकता है। हालांकि पहले पीड़िता ने अपने साथ हुई मामा की हरकत के बारे में किसी को कुछ नहीं बताया था। बच्ची के साथ रेप का मामला उस समय सामने आया था जब उसने पेट दर्द की शिकायत अपने परिजनों से की थी। परिजन उसे अस्पताल लेकर गए तो उसके गर्भवती होने की बात सामने आई। वहीं 10 वर्षीय बच्चे के गर्भवती होने पर खुद डॉक्टर हक्के-बक्के रह गए थे। तब तक काफी देर हो चुकी थी, गर्भ 32 हफ्ते का हो चुका था।
सुप्रीम कोर्ट में गर्भपात कराने कि की थी अपील
पीड़िता के मां बाप बच्ची का गर्भपात कराना चाहते थे लेकिन सरकार के नियमों के हिसाब से 20 हफ्ते से ज्यादा गर्भ को खत्म नहीं किया जा सकता। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने भी उनका निवेदन मानने से इनकार कर दिया था कि बच्ची की सेहत को खतरा हो सकता है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि केंद्र को हर राज्य में एक स्थायी मेडिकल बोर्ड का गठन करना चाहिए ताकि ऐसे मामलों में तत्काल फ़ैसला लिया जा सके। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश जेएस खेहर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच ने मेडिकल रिपोर्ट देखने के बाद यह फ़ैसला दिया था। .
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो