scriptझारखंड: नक्सलियों के खिलाफ एसएसबी-पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, 17 IEDs और 200 से ज्यादा डेटोनेटर्स बरामद | 17 IEDs, over 200 detonators, Naxals-related posters among other incriminating materials recovered by police Sashastra Seema Bal from a forest in Gopikandar area | Patrika News

झारखंड: नक्सलियों के खिलाफ एसएसबी-पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, 17 IEDs और 200 से ज्यादा डेटोनेटर्स बरामद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2019 06:50:24 pm

Submitted by:

Anil Kumar

झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
पुलिस ने एसएसबी के साथ के साथ मिलकर की कार्रवाई
नक्सलियों के पास से 17 IEDs और 200 से ज्यादा डेटोनेटर्स बरामद

झारखंड: नक्सलियों के खिलाफ एसएसबी-पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, 17 IEDs और 200 से ज्यादा डेटोनेटर्स बरामद

झारखंड: नक्सलियों के खिलाफ एसएसबी-पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, 17 IEDs और 200 से ज्यादा डेटोनेटर्स बरामद

दुमका। पुलवामा में भारी विस्फोटक के जरिए सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमलों के बाद अब झारखंड के दुमका से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल शनिवार को दुमका जिले में नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामाग्री बरामद हुई है। पुलिस ने 17 IEDs और 200 से ज्यादा डेटोनेटर बरामद किया है। इसके इलावा नक्सलियों से संबंधित कुछ पोस्टर भी कब्जे में लिया है। बता दें कि पुलिस और सशस्त्र सीमा बल ने गोपीकांदर इलाके के जंगलों में संयुक्त कार्रवाई करते हुए नक्सलियों के पास से ये सामाग्री बरामद की है।

https://twitter.com/hashtag/Jharkhand?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई

आपको बता दें कि झारखंड पुलिस राज्य में नक्सलियों और उग्रवादियों के आतंक के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी वर्ष पुलिस ने सीआरपीएफ के साथ मिलकर लातेहार, चतरा, बोकारो, गिरिडीह, दुमका, सरायकेला और खूंटी में नक्सलियों और उग्रवादियों की सात बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान सात नक्सलियों और उग्रवादियों को मार गिराया गया है। पुलिस ने इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक समान भी बरामद किए थे। इसके अलावा पुलिस ने एक जनवरी से लेकर अब तक छह बड़े नक्सलियों को गिरफ्तार भी किया है, जिसमें एक स्पेशल एरिया कमेटी मेंबर, दो जोनल कमांडर और तीन एरिया कमांडर थे। पुलिस की कार्रवाई से घबराकर कई नक्सलियों ने आत्मसमर्पनण भी किया है।

 

Read the Latest Crime news in hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Crime samachar पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो