Video: नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा लेने के आरोप में बीजेपी नेता की बेटी समेत 19 गिरफ्तार

विशेष अदालत ने सभी आरोपियों को 11 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

By: Kapil Tiwari

Published: 20 Jul 2018, 11:33 AM IST

क्राइम

गुवाहाटी: असम में नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा लेने के आरोप में पुलिस ने 19 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हुए लोगों में बीजेपी सांसद आरपी शर्मी की बेटी पल्लवी शर्मा का भी नाम शामिल है। गुरुवार को इस मामले में विशेष अदालत के आदेश के बाद सभी 19 लोगों को 11 दिन पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। हालांकि पुलिस ने 14 दिन हिरासत की मांग की थी।

ये गिरफ्तारी 2016 में हुए असम लोक सेवा आयोग (एपीएससी) की परीक्षा में उत्तर पुस्तिका में सभी आरोपियों की हैंड राइटिंग नहीं मिलने की वजह से हुई है। एपीएससी में नौकरी के लिए नकदी घोटाला मामले की जांच कर रही डिब्रूगढ़ पुलिस ने असम सिविल सेवा (एसीएस), असम पुलिस सेवा (एपीएस) और सहायक सेवाओं के 2016 बैच के 19 अधिकारियों को समन किया था। गिरफ्तार किए गए लोगों में असल सिविल सर्विसेज परीक्षा के 13 और असम पुलिस के तीन अधिकारी शामिल हैं। राकेश पॉल जब एपीएससी के अध्यक्ष थे, उस समय आयोजित परीक्षा में इन 19 अधिकारियों का चयन हुआ था।


जानकारी के मुताबिक, अभ्यर्थियों ने राकेश पॉल को 15 से 30 लाख रुपये की रिश्वत दी, जिन्होंने कथित रूप से उनके उत्तर पत्रों को फ़र्ज़ी उत्तर पत्रों से बदल दिए। पॉल और आयोग के सदस्य समेदुर रहमान और बसंत कुमार डोले के अलावा सहायक परीक्षा नियंत्रक पबित्र कैब्रत को को नौकरी के बदले नकदी मामले में कथित तौर पर संलिप्तता के लिए 2016 में गिरफ़्तार किया गया था। उस वक़्त इन चारों अधिकारियों समेत पुलिस ने कुल 35 अन्य लोगों को गिरफ़्तार किया था।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned