script24 सोने के बिस्किट के साथ IGI एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति गिरफ्तार | One person arrested with 24 gold biscuits at IGI airport | Patrika News

24 सोने के बिस्किट के साथ IGI एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 22, 2018 06:20:33 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आईजीआई के टर्मिनल एक पर गुरुवार (20 सितंबर) को सीमा शुल्क अधिकारियों ने सोने के 24 बिस्किट के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

24 सोने के बिस्किट के साथ IGI एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति गिरफ्तार

24 सोने के बिस्किट के साथ IGI एयरपोर्ट पर एक व्यक्ति गिरफ्तार

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) के टर्मिनल एक पर गुरुवार (20 सितंबर) को सीमा शुल्क अधिकारियों ने सोने के 24 बिस्किट के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी शख्स सोने के इस बिस्किट को अवैध तरीके से दुबई से लेकर आ रहा था। अधिकारियों ने बिस्किट को बरामद कर सील कर दिया है और आरोपी शख्स को गिऱफ्तार कर लिया है। कस्टम अधिकारी आगे जांच कर रही है और पता लगा रही है कि आखिर इस व्यक्ति के तार किसके साथ जुड़े हैं और सोने के बिस्किट को कहां ले जा रहा था।

https://twitter.com/ANI/status/1043473164284649473?ref_src=twsrc%5Etfw

इसी वर्ष मई में एनसीबी ने ड्रग्स रैकेट का किया था भांडाफोड़

आपको बता दें कि इससे पहले इसी वर्ष मई के महीने नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स के एक बड़े रैकेट का भांडाफोड़ किया था। इस ड्रग्स को पार्सल के जरिय मंगाया जाता था और इसके इस रैकेट का तार थाईलैंड से लेकर गोवा तक फैला था। इस मामले में एनसीबी ने दो लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए अारोपियों के पास से 360 ग्राम कोकीन जब्त की गई थी, जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत कई करोड़ रुपए आंकी गई थी। बता दें कि एनसीबी को खुफिया जानकारी मिली थी कि विदेश से नागपुर में पार्सल के जरिए ड्रग्स भेजी जाती है। इस पर एनसीबी ने जाल बिछाया और फिर जैसे ही थाईलैंड से आया एक पार्सल लेने एक महिला आई फौरन उसे गिरफ्तार कर लिया गया। जब पार्सल को खोला गया तो उसमें कोकीन मिली। इस मामले में महिला से पूछताछ के बाद उसके एक सहयोगी और उसकी बेटी को भी गोवा से गिरफ्तार कर लिया गया।

नौकरी दिलाने के नाम पर अपने बेटे के साथ मिलकर एक महिला करती थी ठगी, गिरफ्तार

नशीले पदार्थ के साथ एक यात्री को किया गया था गिरफ्तार

आपको बता दें कि इससे पहले इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीआईएसएफ ने एक व्यक्ति को 24 किलो नशीले पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया था। सीआईएसएफ ने 24 किलोग्राम ‘सूडो एफेड्रिन’ जो कि एक प्रकार का नशीला पदार्थ है, इंदिरागांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से पकड़ा था। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करोड़ों रुपए हैं। इतने भारी मात्रा में नशीले पदार्थ को ज़ाम्बिया के एक यात्री क्रिकेट थाईपैड में छुपाकर ला रहा था। नशीले पदार्थ को जब्त करने के बाद सीआईएसएफ ने यात्री को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को सौंप दिया था। अब एनसीबी आगे की जांच कर पता लगा रही है कि आखिर ज़ाम्बिया का रहने वाला इस यात्री का नेटवर्क किसके-किसके साथ जुड़ा हुआ और इतनी भारी मात्रा में नशीले पदार्थ को कहां सप्लाइ करने वाला था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो