scriptहैदराबाद में नौकरी के नाम पर ठगे 3 करोड़ रुपए, निशाने पर कई आईटी के छात्र | 3 arrested for job racket dupe students of Rs 3 crore | Patrika News

हैदराबाद में नौकरी के नाम पर ठगे 3 करोड़ रुपए, निशाने पर कई आईटी के छात्र

Published: May 31, 2018 02:57:21 pm

Submitted by:

Kiran Rautela

इस गिरोह ने अभी तक 200 बीटेक के छात्रों को अपने जाल में फंसाया और हर एक से लगभग 1.75 लाख रुपए लिए।

fake news

हैदराबाद में नौकरी के नाम पर ठगे 3 करोड़ रूपए, निशाने पर कई आईटी के छात्र

नई दिल्ली। हैदराबाद में बेरोजगार युवकों को जाॅब का लालच देकर ठगी का मामला सामने आया है। हैदराबाद के माधापुर में पुलिस ने नौकरी के नाम पर पैसे ऐंठने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। बताया जा रहा है कि ये गिरोह बेरोजगार युवकों से रक्षा विभाग, भारतीय रेलवे और आईटी कंपनियों में नौकरी देने का झूठा वादा करते थे और करोड़ों पैसे लूटते थे।
क्राइम ब्रांच की टीम आखिर क्यों पहुंची इस गांव, आरोपी नहीं मिला तो स्कार्पियो ले आई

माधापुर पुलिस ने गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया और सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ में पता चला कि इस गिरोह ने अभी तक 200 बीटेक के छात्रों को अपने जाल में फंसाया और हर एक से लगभग 1.75 लाख रुपए लिए।
इस तरह से अभी तक इस गिरोह ने करीब 3 करोड़ रूपए ऐंठे। पुलिस ने बताया कि श्रीनिवास नाम के एक आदमी ने 2017 में माधापुर में कोड लैब इंटरनेशनल नाम की एक कंपनी खोली। श्रीनिवास के खिलाफ पहले से ही कई फ्राॅड केस चल रहे थे तो उसने अपने चचेरे भाई सतीश(25) और संतोषी (26 ) को सीईओ बनाया। ये लोग फ्री में कैब, फ्री का खाना और वाईफाई जैसी कई सुविधाएं भी मुहैया कराते थे। माधापुर पुलिस ने बताया कि ये लोग जाॅब के लिए आए उम्मीदवारों को आॅफर लैटर तक बना के देते थे और फेमस आईटी कंपनी में जाॅब देने का वादा भी करते थे।
यहां फर्जी डिग्री के सहारे मिलती हैं सरकारी नौकरियां, 2 सौ से अधिक लोग उठा रहे फायदा

पुलिस ने आगे बताया की मास्टरमाइंड श्रीनिवास एक फेमस आईटी कंपनी में काम भी कर चुका है। श्रीनिवास पर पहले से ही एक गलत मैट्रीमोनियल साइट चलाने का भी आरोप है। जिसमें वो लड़कियों से शादी कराने के नाम पर पैसे ऐंठता था।
यहीं नहीं श्रीनिवास ने फेक पेपर्स लगाकर 2016 में लोन भी लिया था। गोवा के एक कशीनो में श्रीनिवास ने 80 लाख का इन्वेस्टमेंट भी किया है। पुलिस के पास 16 मई को रत्न प्रकाश नाम के एक सख्श ने श्रीनिवास के खिलाफ केस दर्ज कराया, जिसके बाद से पुलिस हरकत में आई और तीनों को गिरफ्तार कर लिया। इसके अलावा 65 अन्य लोगों ने भी तीनों के खिलाफ केस दर्ज किया है।
बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब देश में नौकरी के नाम पर ठगी का केस आया हो। अभी कुछ समय पहले एक ऐसा ही मामला आया था, जब हैदराबाद में ही बेरोजगार युवकों के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी करने के आरोप में पुलिस ने छह व्यक्तियों के अलावा एक सैनिक को भी हिरासत में लिया था।
मामले पर हैदराबाद पुलिस ने बताया था कि एक फर्जी नौकरी परामर्श कार्यालय समेत विभिन्न जगहों पर छापामारी की गयी। इस कार्रवाई में आर्टिलरी सेंटर गोलकुंडा में नाइक के पद पर कार्यरत वी रामान्जुनयेलु सहित सात लोगों को हिरासत में लिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो