scriptबिहारः सांप के जहर की तस्करी करने वाले तीन धरे, बाजार में 15 करोड़ है कीमत | 3 arrested with snake venom worth Rs 15 crore in Bihar | Patrika News

बिहारः सांप के जहर की तस्करी करने वाले तीन धरे, बाजार में 15 करोड़ है कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2020 08:13:37 pm

अररिया में सशस्त्र सीमा बल की टीम ने पकड़े तस्कर।
दो जार में करीब साढ़े तीन किलो सांप का जहर बरामद।
पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से तस्करी कर लाया गया था।

सांप का जहर (फाइल फोटो)

सांप का जहर (फाइल फोटो)

अररिया। बिहार के अररिया में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की एक टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए दो जार में बंद सांप का जहर जब्त किया है। टीम ने तस्करी में शामिल तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। बरामद जहर की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 15 से 17 करोड़ रुपये से ज्यादा आंकी गई है।
सड़क किनारे नारियल पानी से लदे ठेले पर पड़ी पुलिस की नजर, जब नाबालिग विक्रेता को धरा गया तब हुआ खुलासा

एसएसबी के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार की शाम गुप्त सूचना मिलने के बाद एसएसबी की एक टीम ने पीरगंज इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान पीरगंज के पास एक बाइक पर सवार तीन लोगों को रोककर तलाशी ली गई तो उनके पास से मेड इन फ्रांस मार्का लेबल लगे सर्प विष से भरे दो जार बरामद हुए।
एसएसबी द्वारा धरे गए सांप के जहर के तीन तस्कर।
उन्होंने बताया कि एक जार में 1.805 किलोग्राम पाउडर के रूप में, जबकि दूसरे जार में 1.730 किलोग्राम क्रिस्टल (रवादार) के रूप में सांप का जहर था।

Big News: पूर्व मुख्यमंत्री के निजी सचिव के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी में 2000 करोड़ का खुलासा
एसएसबी 52वी बटालियन के कमांडेंट वीके वर्मा ने गुरुवार को बताया कि बाइक पर सवार तीनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार लोगों की पहचान नरेश यादव और जितेंद्र यादव (सिकटी थाना, दहिपोरा मजरख) तथा नरेश यादव (फुलकाहा थाना, मिल्की डुमरिया) के रूप में की गई है।
उन्होंने बताया कि पूछताछ में तस्करों ने स्वीकार किया कि सांप का विष बांग्लादेश के रास्ते पश्चिम बंगाल के मालदा जिले से तस्करों द्वारा लाया गया था और यहां से फिर किसी अन्य तस्कर को दिया जाना था। इन सभी को वन विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो