जामा मस्जिद इलाके में 3 संदिग्ध आतंकियों के छिपे होने की जानकारी, बढ़ाई गई सुरक्षा

जामा मस्जिद इलाके में 3 संदिग्ध आतंकियों के छिपे होने की जानकारी, बढ़ाई गई सुरक्षा

Kapil Tiwari | Publish: Jan, 14 2018 12:52:24 PM (IST) | Updated: Jan, 14 2018 12:57:36 PM (IST) क्राइम

खुफिया एजेंसियों की सूचना के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

नई दिल्ली: जैसे-जैसे गणतंत्र दिवस का समय नजदीक आ रहा है दिल्ली और आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त की जा रही है। राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में पहले से हाईअलर्ट जारी है। इस बीच रविवार को खुफिया एजेंसियों को जानकरी मिली है कि दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में तीन आतंकी छिपे हुए हैं, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया है।

गृह मंत्रालय ने भी जारी किया था अलर्ट
खुफिया एजेंसियों को एक कॉल को इंटरसेप्ट करने के बाद दिल्ली में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली है। ये सूचना मिलने के बाद दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट जारी कर दिया गया है। आपको बता दें कि हाल ही में गृह मंत्रालय ने भी एक अलर्ट जारी किया था, जिसमें दिल्ली समेत कई राज्यों की पुलिस को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया था। गृह मंत्रालय के अलर्ट के अनुसार, इस बार आतंकी संगठन ड्रोन के जरिए किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं।

अफगानी बताए जा रहे हैं तीनों संदिग्ध आतंकी
रविवार को जिन 3 संदिग्ध आतंकियों के छिपे होने की जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को मिली है, उन्हें कश्मीर के पुलवामा से फोन पर निर्देश दिए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि तीनों संदिग्ध आतंकी अफगान मूल के हैं और पस्तो भाषा में बात करते हैं। इन आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई है। दिल्ली पुलिस ने जानकारी के आधार पर पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।

दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ था लश्कर का आतंकी

हाल ही में दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से भी लश्कर ए तैयबा के एक आतंकी की गिरफ्तारी हुई थी। इस आतंकी को गुजरात एटीएस और दिल्ली पुलिस के ज्वॉइंट ऑपरेशन के तहत पकड़ा गया था। पकड़े गए आतंकी का नाम बिलाल अहमद कावा था जो कि लाल किला में हुए आतंकी हमले का मोस्ट वॉन्टेड भी था।

69वें गणतंत्र दिवस के मौके पर इस बार सुरक्षा इंतजाम काफी सख्त हैं। वजह है कि इस बार 10 आसियान देशों के प्रतिनिधी भारत आ रहे हैं। ये सभी गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर चीफ गेस्ट शामिल होंगे।

Ad Block is Banned