scriptदुमका के बालगृह से भागे छह आरोपी, चार पर गैंगरेप का केस | 6 prisoners escaped from a remand home for juveniles in Dumka | Patrika News

दुमका के बालगृह से भागे छह आरोपी, चार पर गैंगरेप का केस

Published: Jun 16, 2018 11:30:09 am

Submitted by:

Kiran Rautela

दुमका के बालगृह में बंद छह आरोपी दिन दहाड़े भागने में सफल हो गए।

dumka

दुमका के बालगृह से भागे छह आरोपी, चार पर गैंगरेप का केस

नई दिल्ली। झारखंड के बाल गृह से छह आरोपियों के भागने की खबर है। घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल भी खड़े हो गए हैं।
मामला झारखंड के दुमका का है, जहां पर बालगृह में बंद छह बाल आरोपी दिन दहाड़े भागने में सफल हो गए। बताया जा रहा है कि बालगृह में मारपीट और झगड़े के बाद से ऐसी स्थिति बनी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि झगड़े के वक्त मौके पर दो आरोपियों के परिजन भी थे, उनके सामने ही आरोपी भाग खड़े हुए। बता दें कि भागे हुए सभी छह आरोपी दुमका जिले के ही हैं और रेप के केस में यहां बंद थे।
गार्ड को रस्सी से बांध, मुंह में कपड़ा ठूंस भाग निकले 7 बाल अपचारी, CCTV में कैद हुई वारदात

घटना के बाद बंदीगृह के संरक्षक ने पुलिस को मामले की जानकारी दी और मुफस्सिल थाने में केस दर्ज कराया गया। पुलिस ने बताया कि बाल बंदियों के परिजनों को सूचित किया गया है। बंदीगृह के संरक्षक ने कहा कि दुमका रिमांड होम में 81 बाल बंदी है। जिनमें से एक बाल बंदी का इलाज रिमपास में चल रहा है। इन 81 बालबंदियों में से 30 बाल बंदी देवघर जिले से हैं और बाकी दुमका से, जिसकी वजह से यहां आए दिन झगड़े हुआ करते हैं।
संरक्षक ने बताया कि देवघर के बाल बंदी अक्सर दुमका के बाल बंदियों के साथ मारपीट करते है और उनके खाने को भी छीनते हैं। घटना वाले दिन भी किसी बात को लेकर दोनों गुटों के बीच झगड़ा हुआ और हाथापाई शुरू हो गई। मारपीट के कारण दुमका के बाल बंदी काफी भयभीत हो गए थे। जिसकी वजह से वो बंदीगृह से भागने में सफल हुए। पुलिस के साथ -साथ बंदियों के परिजन भी उन्हें खोजने में लगे हुए हैं साथ ही पुलिस ने परिजनों को आश्वासन दिया है कि उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो