बुजुर्ग महिला ने गोद लीं 8 मासूम बच्चियां, फिर किया हैरान कर देने वाला काम

Shweta Singh

Publish: Apr, 17 2018 10:22:40 AM (IST)

क्राइम
बुजुर्ग महिला ने गोद लीं 8 मासूम बच्चियां, फिर किया हैरान कर देने वाला काम

वास्को पुलिस के अनुसार इन बच्चियों के शरीर पर गर्म चाकू से दागने जैसे कई कठोर यातनाएं दी जा रही थीं।

नई दिल्ली। देश में बच्चियों और खासकर नाबालिग बच्चियों पर उत्पीड़न के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही नाबालिगों से हुए रेप जैसे जघन्य मामले से पूरा देश आक्रोश में है। लेकिन स्थिति सुधरने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं। अब ऐसा ही एक सनसनीखेज मामला गोवा से सामने आ रहा है। जानकारी के अनुसार वहां वास्को सिटी के एक फ्लैट में आठ मासूम बच्चियों को बंधक बनाकर उनपर जुल्म किया जा रहा था।

गर्म चाकू और पाइप से देती थी यातनाएं
पुलिस की ओर से दी गयी जानकारी के मुताबिक बंधक बनाई गई बच्चियों की उम्र 6 से 12 साल के बीच होगी। वास्को पुलिस के अनुसार इन बच्चियों के शरीर पर गर्म चाकू से दागने जैसे कई कठोर यातनाएं दी जा रही थीं। इंस्पेक्टर ने बताया कि इन बच्चियों पर जुल्म ढाने वाली 65 वर्षीय महिला इन्हें पाइप से भी पीटा करती थी। हालांकि महिला का ये दावा था कि उसने इन सभी बच्चियों को गोद लिया था।

लोगों की मदद से एक पीड़िता ने पुलिस के सामने लगायी थी गुहार
यह मामला पुलिस के सामने स्थानीय लोगों की मदद से आया। बाइना इलाके में स्थित फ्लैट से इन लड़कियों को छुड़ाने और वीनस हबीब नाम की आरोपी महिला को गिरफ्तार करने में एक एनजीओ ने पुलिस की मदद की। पुलिस इंस्पेक्टर रोपोसो ने बताया कि इन लड़कियों के साथ हो रहे जुल्म के बारे में सबसे पहले स्थानियों को तब भनक पड़ी जब उन्होंने चर्च सर्विस के दौरान इनमें से एक के हाथ पर चोट के निशान देखे। लोगों ने तुरंत उन लड़कियों से इस बारे में बात की और मामले का खुलासा होते ही पुलिस के पास ये जानकारी लेकर पहुंचे।

लड़कियों को सुरक्षित स्थान भेजा गया
मामले की छानबीन कर रहे इंस्पेक्टर रोपोसो ने बताया कि जब उन्होंने बताए गए फ्लैट पर छापेमारी की तो पता चला कि उस फ्लैट में सात अन्य लड़किया भी कैद थीं। उस महिला की कैद से रिहाई के बाद बच्चियों ने अपनी आप बीती सुनाई। उन्होंने कहा कि वह महिला उन्हें पाइप से पीटती थी। यहां तक की छोटी-छोटी बातों पर एक चाकू गर्म कर उनके हाथों और पैरों को दागती थी। फिलहाल उन पीड़ित लड़कियों को गोवा सरकार की तरफ से चलाए जा रहे 'अपना घर' आश्रय गृह भेज दिया गया है। इसके साथ ही उस महिला पर आईपीसी और गोवा बाल कानून की धारा लगाकर केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की गहराई से जांच की जा रही है।

Ad Block is Banned