बड़ी तस्करी का खुलासा, कोलकाता और लखनऊ 21 करोड़ रुपये का सोना बरामद

बड़ी तस्करी का खुलासा, कोलकाता और लखनऊ 21 करोड़ रुपये का सोना बरामद

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Dec, 08 2018 09:08:49 PM (IST) क्राइम

दो विभिन्न तलाशी अभियानों में विदेशी मूल का करीब 66 किलोग्राम सोना जब्त किया गया

नई दिल्ली। देश को दो राज्यों में बड़ी तादात में सोने की तस्करी का खुलासा हुआ है। दो विभिन्न तलाशी अभियानों में विदेशी मूल का करीब 66 किलोग्राम सोना जब्त किया गया और चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि जब्त सोने की कीमत 21 करोड़ रुपए से अधिक है।

ड्राइवर सीट के नीचे से 33 सोने की छड़ें बरामद

खुफिया सूचना पर कार्रवाई करते हुए राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने गुरुवार को लखनऊ के पास एक गाड़ी को पकड़ा और उसमें से 33 सोने की छड़ें जब्त की, जिसका मूल्य 10.56 करोड़ रुपये है। अधिकारी ने बताया कि तस्करी की हुई सोने की छड़ों को ड्राइवर सीट के समीप विशेष रूप से बनाए गए खांचे में छिपाया गया था। दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

कोलकाता से 10.46 करोड़ का सोना बरामद

वहीं दूसरी ओर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलताता डीआरआई एजेंसी को सूचना मिली थी कि एक तस्कर गिरोह पश्चिम बंगाल के रास्ते भूटान से भारत में सोने की तस्करी में सक्रिय है और वह इसे भारत के विभिन्न हिस्सों में भेजते हैं। एजेंसी द्वारा चलाए गए एक अन्य अभियान में शुक्रवार को कोलकाता के समीप एक गाड़ी के साथ दो लोगों को दबोचा गया। उनके पास से 33 किलो सोना जब्त किया गया। जिसकी अनुमानित कीमत करीब 10.46 करोड़ रुपए है। तीसरी कार्रवाई सिलीगुड़ी में की गई कार्रवाई में 3.5 लाख रुपए नकद बरामद किए गए हैं, जिसपर तस्करी की आय होने का संदेह है। यह सोना बांग्लादेश, म्यांमार, नेपाल, भूटान और चीन से तस्कर कर लाया माना जा रहा है।

Ad Block is Banned