scriptसबसे वफादार साथी के लिए हैवान बने इंसान, महाराष्ट्र में रस्सी से बंधे 90 ‘कुत्ते’ मरे मिले | 90 dogs killed with tied legs found in Buldhana district, Maharashtra | Patrika News

सबसे वफादार साथी के लिए हैवान बने इंसान, महाराष्ट्र में रस्सी से बंधे 90 ‘कुत्ते’ मरे मिले

Published: Sep 08, 2019 11:00:16 pm

जंगल के आसपास मिले 100 कुत्ते, जिनमें 90 मर चुके थे
सभी कुत्तों की टांगें रस्सी से बंधी हुई थीं
पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच चालू की

maharashtra_dogs_dead.jpg

,,

मुंबई। महाराष्ट्र से हैवानियत की हद पार करने वाली खबर सामने आ रही है। यहां के बुलधाना जिले के जंगल में 90 मरे हुए कुत्ते पड़े मिले हैं, जिनकी टांगें रस्सी से बंधी हुई थीं। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना पूर्वी महाराष्ट्र के एक वन क्षेत्र की है। यहां के गिरदा-सावलदाबारा मार्ग पर कई जगह मरे हुए कुत्ते पड़े मिले।

जानकर हैरान रह जाएंगे चंद्रयान-2 के प्रज्ञान का विज्ञान, देखें वीडियो
उन्होंने आगे बताया कि पांच अलग-अलग स्थानों पर 100 से ज्यादा कुत्ते पड़े मिले। इनमें से 90 कुत्ते मरे हुए थे, जबकि कुछ जीवित थे। लोगों को इस घटना का पता तब चला जब इनकी बदबू आसपास फैली।
https://twitter.com/ANI/status/1170734427678240769?ref_src=twsrc%5Etfw
अधिकारी ने आगे बताया कि बदबू से परेशान होने पर गांव वाले नजदीकी पुलिस चौकी पहुंचे। इसके बाद वन विभाग को घटना की जानकारी दी गई।

जब पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। फिर उन्होंने इलाका तलाशा तो उन्हें कुछ कुत्ते जिंदा मिले, जिन्हें उन्होंने रस्सी से छुड़ाया।
इसके बाद रविवार को पशु क्रूरता निषेध अधिनियम 1960 और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत अज्ञात लोगों के खिलाफ फॉरेस्ट गार्ड की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया।

अधिकारी के मुताबिक इन कुत्तों की मौत की असल वजह तभी पता चल सकेगी जब इनका पोस्टमार्टम हो जाएगा।
अधिकारी ने बताया कि वह कुत्ते पकड़ने वालों से पूछताछ कर रहे हैं ताकि इसकी वजह पता चल सके। वहीं, उन्होंने शक जताया कि संभवता आवारा कुत्तों को शहर में पकड़कर मारा गया होगा और उनकी बॉडी को जंगली क्षेत्र में फेेंक दिया गया होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो