scriptदिल्ली: बेघरों की आड़ में शेल्टर होम में रह रहे हैं हत्यारे, बेकसूर सफाई कर्मचारी को चाकूओं से गोदा | A cleaner Murder outside Delhi's shelter home two homeless man held | Patrika News

दिल्ली: बेघरों की आड़ में शेल्टर होम में रह रहे हैं हत्यारे, बेकसूर सफाई कर्मचारी को चाकूओं से गोदा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2019 03:23:55 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर धारा 302 के तहत केस दर्ज कर लिया है और आरोपी जेल में बंद हैं।

shelter_home_2.jpeg

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में बेघरों के लिए शेल्टर होम की व्यवस्था दिल्ली सरकार की तरफ से की गई है, लेकिन इन शेल्टर होम्स में सीधे-साधे लोगों के साथ हत्यारों को भी रखा जा रहा है। दरअसल, बीते शनिवार को दिल्ली के दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस इलाके में शेल्टर होम में रहने वाले दो लड़कों ने वहां काम करने वाले एक शख्स की हत्या कर दी। इस घटना को अंजाम बंगला साहिब गुरद्वारे के पास एक एनडीएमसी पार्क में स्थित नाइट शेल्टर होम में दिया गया। आरोपियों ने 26 साल के प्रवीण को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और फिलाहल दोनों जेल में बंद हैं।

murder.jpeg

शेल्टर होम के सफाई कर्मचारी को चाकूओं से गोदा

जानकारी के मुताबिक, दोनों आरोपी मंडावली इलाके के रहने वाले हैं और घटना वाले दिन दोनों जबरदस्ती शेल्टर होम में घुसने की कोशिश कर रहे थे। जब प्रवीण ने इसका विरोध किया तो दोनों ने लड़कों ने चाकूओं से गोदकर उसकी हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक, घटना के समय प्रवीण साफ-सफाई के लिए शेल्टर होम में जा रहा था। प्रवीण रात में नजदीकी अस्पताल में और दिन में शेल्टर होम में साफ-सफाई का काम करता था। घटना से पहले वो सफाई करने शेल्टर होम में जा रहा था। तभी आशिष और मैगी नाम के दो लड़कों ने उसे रोक लिया। ये दोनों लड़के प्रवीण को शेल्टर होम से थोड़ा सा दूर ले गए, जहां दोनों ने प्रवीण की हत्या कर दी।

murder_2.jpeg

प्रवीण ने इलाज के दौरान अस्पताल में तोड़ा दम

घायलवस्था में प्रवीण ने भागने की कोशिश की तो दोनों ने पीछे से प्रवीण के सिर पर ईंट फेंककर मार दी, जिससे प्रवीण वहीं गिर गया। जानकारी के मुताबिक, इन हत्यारों ने ही प्रवीण के घायल होने की जानकारी शेल्टर होम के सुपरवाईजर मंजीत को फोन कर दी। मंजीत ने तुरंत एंबुलेंस को फोन कर बुलाया और प्रवीण को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि बताया ये भी जा रहा है कि इन दोनों लड़कों का साथ देने वाले कुछ लोग अभी फरार हैं। पुलिस ने इन लड़कों के पास से 14 मोबाइल और लैपटॉप बरामद किए हैं।

murder_in_delhi.jpeg

8-10 लोगों की गैंग इलाके में करती है गैर-कानूनी काम

– इस घटना को अपनी आंखों से देखने वाले एक शख्स का कहना है कि हत्यारों ने उसे भी धमकी दी है कि अगर उसने किसी को इस बारे में बताया तो वो उसके साथ भी यही हाल करेंगे। शेल्टर होम में रहने वाले लोगों का भी यही कहना है कि यहां पर 8-10 लोगों की एक गैंग है जो आपराधिक वारदातों को अंजाम देती है। ये लोग शेल्टर होम में रहने वाले और लोगों को भी तंग करते हैं। इसके अलावा चोरी-चकारी, नशा और लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की वारदातों को अंजाम देते हैं।

– लोगों का कहना है कि ये लोग आसपास के इलाके में भी गैर-कानूनी कामों को अंजाम देते हैं। इस सबके बारे में पुलिस को कई बार अवगत कराया जा चुका है, लेकिन पुलिस है कि कोई ठोस कदम नहीं उठा सकी है और अब जब किसी बेकसूर की हत्या हो गई है, तब पुलिस की नींद टूटी है।

कुछ लोगों का ये भी कहना है कि यहां स्थित 6 शेल्टर होम्स में लोगों को बिना किसी जांच-पड़ताल के लाकर रखा जाता है, फिर ऐसे में किसी शख्स के क्रिमिनिल बैकग्राउंड का पता नहीं चलता। यहां के शेल्टर होम में करीब 300 लोग रहते हैं, जो सभी इस गैंग से परेशान हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो