scriptरोती हुई बच्ची को चुप कराने के लिए पिता ने उठाया ऐसा कदम, जिसे देख कर इंसानियत भी रो देगी! | A drunk father throws baby in drain because she was crying | Patrika News

रोती हुई बच्ची को चुप कराने के लिए पिता ने उठाया ऐसा कदम, जिसे देख कर इंसानियत भी रो देगी!

Published: Sep 25, 2017 01:51:18 pm

Submitted by:

राहुल

बच्चों के साथ होने वाले अमानवीय व्यवहार में मध्य प्रदेश पहले, राजधानी दिल्ली दूसरे और महाराष्ट्र तीसरे स्थान पर है…

rag picker
नई दिल्ली: भारत में बच्चों के खिलाफ होने वाले गंभीर अपराधों के आंकड़े चिंताजनक हैं। बच्चों के साथ होने वाले अमानवीय व्यवहार में मध्य प्रदेश पहले, राजधानी दिल्ली दूसरे और महाराष्ट्र तीसरे स्थान पर है। इसी तरह अन्य अपराध के भी आंकड़े हैं। हालांकि इन अपराधों के अलावा बच्चों के साथ कई तरह से बदसलूकी की बातें भी सामने आती रही हैं।
वहीँ बात अगर पिछले कुछ दिनों की करें तो बच्चों से जुड़े अपराध की तादाद बहुत तेजी से बढ़ी है। बच्चों से जुड़े अपराधों के इसी क्रम में हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में घटी एक घटना जुड़ गई है। जहाँ कूड़ा उठाने का काम करने वाले एक पिता ने अपनी ही 1 साल की बच्ची को किडनैप कर लिया और घर के पास वाले नाले में फेंक दिया।
बताया जा रहा है कि राशिद जमाल नाम का यह शख्स अपनी पत्नी मोफिदा बेगम और दो बच्चों को गालियां दते हुए बहुत बुरी तरीके से पीट रहा था। इसी बीच जब पत्नी को मौका मिला तो पड़ोसियों की मदद मांगने के लिए वो घर से भाग गई। तभी राशिद का गुस्सा और ज्यादा बढ़ गया और वो बच्ची को उठाकर अपने साथ ले गया। राशिद का गुस्सा यहीं नहीं थमा, उसने वहाँ पास में ही मौजूद नाले में अपनी बच्ची को फेंक दिया।
पत्नी और पड़ोसियों की शिकायत पर पुलिस ने जब छानबीन शुरू की तो पुलिस को वहां झाड़ियों राशिद बेसुध हालत में मिला। वह इतने होश में नहीं था कि बता सके कि आखिर उसने बच्ची के साथ क्या किया। उसने कहा कि वह नशे में था और बच्ची को फेंक दिया।
जब बच्ची की खोजबीन के लिए पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया तब बच्ची के लापता होने के 56 घंटे बाद उसका शव बरामद किया गया। पिता का कहना था कि बच्ची लगातार रोये जा रही थी और वो चुप नहीं हो रही थी जिससे वो परेशान हो गया था। पिता पर मर्डर का आरोप लगा है। उसने कहा कि उसकी बच्ची अक्सर बीमार रहती थी और वह उसकी परवरिश नहीं करना चाहता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो