scriptचार्जिंग करते समय ई-बाइक में ब्लास्ट से मकान में भीषण आग, किशोरी की मौत | Patrika News
क्राइम

चार्जिंग करते समय ई-बाइक में ब्लास्ट से मकान में भीषण आग, किशोरी की मौत

सूरत के लिंबायत क्षेत्र में शुक्रवार सुबह ई-बाइक के कारण बड़ा हादसा हो गया। रात के समय चार्जिंग में रखी ई-बाइक में ब्लास्ट होने के बाद लगी आग की चपेट में गैस सिलेंडर भी आ गया और सिलेंडर फटने से तीन मंजिला मकान में विकराल आग लग गई।

सूरतJun 21, 2024 / 11:55 pm

Kanaram Mundiyar

सूरत के लिंबायत क्षेत्र में शुक्रवार सुबह ई-बाइक के कारण बड़ा हादसा हो गया। रात के समय चार्जिंग में रखी ई-बाइक में ब्लास्ट होने के बाद लगी आग की चपेट में गैस सिलेंडर भी आ गया और सिलेंडर फटने से तीन मंजिला मकान में विकराल आग लग गई। हादसे में एक 17 वर्षीय किशोरी की मौत हो गई। दमकलकर्मियों ने नौ लोगों को रेस्क्यू कर उन्हें बचा लिया।
दमकल विभाग के मुताबिक, हादसा यहां की लक्क्ष्मी पार्क सोसायटी में हुआ। दौलतराम सीरवी का यहां तीन मंजिला मकान है। ग्राउंड फ्लोर पर वह हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं और पहली और दूसरी मंजिल पर उनका निवास है। गुरुवार रात उन्होंने मकान के पिछले हिस्से में ई-बाइक चार्जिंग के लिए रखी थी। रातभर बैटरी चार्ज होती रही। सुबह करीब साढ़े पांच बजे बैटरी में स्पार्क हुआ और धमाके के साथ आग लग गई।

बाइक में लगी आग गैस सिलेंडर तक पहुंचने से हुआ सिलेंडर में धमाका, मकान में फंसे नौ लोगों का जवानों ने किया रेस्क्यू

देखते ही देखते आग पास में पड़े गैस सिलेंडर तक पहुंच गई और सिलेंडर में भी धमाका होने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग दुकान के साथ ऊपरी की मंजिल तक पहुंच गई। हादसे के बाद घर में नौ लोग मौजूद थे, जो फंस गए। इस दौरान दौलतराम और पुत्री घायल हो गई। सूचना मिलने पर पांच दमकल स्टेशनों के दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने के प्रयास के साथ अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। दमकल जवानों ने एक-एक कर नौ जनों को बाहर निकाला। इनमें से दौलतराम और उनकी पुत्री को अस्पताल रवाना किया। यहां पुत्री को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

धमाके की गूंज से दहला इलाका

सुबह के समय लोग अभी नींद में ही थे, तभी लक्क्षी पार्क सोसायटी में एक के बाद एक दो धमाके हुए। धमाकों की गूंज से इलाका दहल उठा और लोग घरों से बाहर दौड़ आए। देखा मकान में भीषण आग लगी हुई थी और धुएं के गुबार उठ रहे थे। हादसे के चलते दहशत का माहौल हो गया और लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

दम घुटने से बेहोश हुई और आग की लपटों में आ गई

महिमा और उसकी बहन दोनों छत पर सो रहे थे। धमाके की आवाज सुनकर उनकी नींद खुली तो नीचे आग लगी हुई थी। महिला दौड़कर नीचे आई तो धुंआ फैलने के कारण वह दम घुटने से बेहोश होकर गिर पड़ी और आग की लपटों में आने से झुलस गई।
इनको बचाया

कालूराम के.चौधरी (22)

सुमन के.चौधरी (31)

मयंक के.चौधरी (5)

जया के.चौधरी (2)

दौलतराम सीरवी (45)

चंपा दौलतराम (43)

देविका दौलतराम (15)

आरव दौलतराम ( 19)

Hindi News/ Crime / चार्जिंग करते समय ई-बाइक में ब्लास्ट से मकान में भीषण आग, किशोरी की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो