विदेशी मुद्रा की अवैध तस्करी करते हुए दिल्ली एयरपोर्ट पर एक शख्स गिरफ्तार

विदेशी मुद्रा की अवैध तस्करी करते हुए दिल्ली एयरपोर्ट पर एक शख्स गिरफ्तार

Anil Kumar | Publish: Sep, 19 2018 05:07:59 PM (IST) क्राइम

मंगलवार को दिल्ली हवाईअड्डे पर एक व्यक्ति को 51.64 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया गया है।

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में बदमाशों का आतंक पर लगाम नहीं लग पा रहा है। मंगलवार को दिल्ली हवाईअड्डे पर एक व्यक्ति को 51.64 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा के साथ गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि बुधवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि मंगलवार को हवाईअड्डे पर विदेशी मुद्रा की कथित रूप से तस्करी की कोशिश कर रहे एक भारतीय को सीमा शुल्क अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है। सीमा शुल्क विभाग ने बयान में यह भी कहा है कि आरोपी व्यक्ति बैंकॉक जा रहा था। जब वह हवाईअड्डे पर पहुंचा तो सुरक्षा कर्मियों को उसेक हावभाव से कुछ शक हुआ। जब सुरक्षा कर्मियोंने यात्री की जांच और उसके सामान की तलाशी ली तो उसके पास से 72 हजार डॉलर की विदेशी मुद्रा बरामद हुई। इसे देखकर सुरक्षाकर्मियों के होश उड़ गए। बता दें कि आरोपी ने इतनी बड़ी राशि अवैध तरीके से देश के बाहर ले जाने के लिए छिपा कर रखी थी। सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसके पास से मिली अवैध धनराशि को जब्त कर लिया है।

दिल्ली: बदमाशों ने पहले ऑटो ड्राइवर से की लूटपाट फिर बनाए अप्राकृतिक संबंध, गिरफ्तार

इससे पहले भी ऐसे कई मामले आएं हैं सामने

आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी व्यक्ति को दिल्ली हवाईअड्डे पर अवैध गतिविधियों के कारण हिरासत में लिया गया हो। इससे पहले बीते महिने ही इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे से एक पैसेंजर को 44900 अमरीकी डॉलर के साथ गिरफ्तार किया था। पैसेंजर अपने हैंड बैग में एक प्लास्टिक के बिस्कुट जार के अंदर गुप्त तरीके से छुपाकर ले जा रहा था। सीआइएसएफ ने पैसेंजर को गिरफ्तार कर आईजीआई के कस्टम अधिकारियों को सौंप दिया था।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned