कभी लगाता था आइसक्रीम का ठेला, लोगों को ठग कर देखते ही देखते बना अरबों का मालिक, रखता है 32 कारें

Rahul Mishra

Publish: Nov, 15 2017 04:44:31 (IST)

Crime
कभी लगाता था आइसक्रीम का ठेला, लोगों को ठग कर देखते ही देखते बना अरबों का मालिक, रखता है 32 कारें

ऑनलाइन ठगी के कई ऐसे मामले सामने आते रहे हैं जिनमें लुभावनी स्कीम के जरिये हजारों लोगों को ठगी का शिकार बना कर करोड़ों रूपये बना लिए गए हों

नई दिल्ली: ऑनलाइन ठगी के कई ऐसे मामले सामने आते रहे हैं जिनमें लुभावनी स्कीम के जरिये हजारों लोगों को ठगी का शिकार बना कर करोड़ों रूपये बना लिए गए हों। एक ऐसा ही मामला गुजरात के अहमदाबाद में भी सामने आया है जहाँ एक शख्स ने लुभावनी स्कीम के जरिये करीब 10 हजार लोगों से 500 करोड़ से भी ज्यादा रूपये ठग लिए। इस शख्स का नाम मनीष शाह है जो कभी आइसक्रीम का ठेला लगाया करता था लेकिन धीरे-धीरे अपने अपने शातिर दिमाग से लोगों को ***** बनाते-बनाते वो 500 करोड़ का मालिक बन बैठा।

लोगों की मेहनत की कमाई को ठगने के बाद कमाए गए पैसों को उसने अपनी आलीशान जिंदगी और रहन-सहन में खपत किया। उसने लोगों के पैसों से छह मॉल बनाए और करीब 32 लक्ज़री कारें खरीदीं। इन पैसों से वह आलीशन जिंदगी जी रहा था लेकिन तब तक जब तक पुलिस की नजर इस पर नहीं पड़ी। जब पुलिस को इसके बारे में शिकायतें मिलना शुरू हुयीं और जांच की गई तो कई बड़े खुलासे हुए। पुलिस ने जब मनीष को गिरफ्तार करना चाहा तो मौका पाकर वो फरार फरार हो गया और अब पुलिस उसे ठगी के कई मामलों में तलाश कर रही है।

Man Become Millionaire By Cheat

ठगी से बनाए 500 करोड़-

'शगुन ग्रुप ऑफ कंपनी' और कई अन्य कंपनियों के नाम मनीष शाह 10 रुपए वर्ग फीट की कीमत पर प्लॉट बुक करने का ऑफर दिया करता था। एक बार प्लाट बुक हो जाने के बाद वो लुभावने ऑफर देकर धीरे-धीरे रकम बढाता रहता। इस तरह उसने राजस्थान और गुजरात के कई शहरों में प्लाट देने का प्लाट देने का वादा कर हजारों लोगों से 500 करोड़ रूपये ठग लिए। जब निवेशकों को उनके प्लाट नहीं मिले तब जाकर उन्होंने क्राइम ब्रांच में इस बाबत शिकायत दर्ज़ कराई।

Man Become Millionaire By Cheat

लक्ज़री शानो-शौकत का शौक़ीन-

बताया जा रहा है कि मनीष शाह के पास हजारों जोड़ी कपड़े एवं 500 जोड़ी से अधिक विदेशी ब्रांड के जूते हैं। वो अपने एजेंटों को विदेश की यात्रा भी कराता था। इसके अलावा वह 6 शॉपिंग मॉल, 32 के करीब लक्ज़री कार और ढेर सारी ज्वैलरी तथा आलीशन बंगले का मालिक भी है। साथ ही मनीष पार्टियां करने का बहुत शौक़ीन था और इन पार्टियों में सेलिब्रेटी भी आते थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned