scriptबैंक से 3.7 करोड़ लेकर फरार महिला मैनेजर की एक गलती पड़ गई भारी | A mistake of the female manager was absolved of Rs 37 crore from the bank | Patrika News

बैंक से 3.7 करोड़ लेकर फरार महिला मैनेजर की एक गलती पड़ गई भारी

Published: Aug 07, 2017 09:37:00 pm

Submitted by:

Prashant Jha

गुवाहाटी पुलिस कमिश्नर हिरेन चंद्र नाथ ने बताया कि उसे गुवाहाटी ले जाने के लिए उसे सोमवार को नोएडा में एक न्यायाधीश के समक्ष ट्रांजिट रिमांड के लिए पे

नई दिल्ली: असम राजधानी गुवाहाटी में इंडसइंड बैंक की एक शाखा में चार ग्राहकों के खाते से 3.70 करोड़ रुपए गायब करने की आरोपी महिला डिप्टी मैनेजर को पुलिस ने रविार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में गिरफ्तार किया। गुवाहाटी पुलिस कमिश्नर हिरेन चंद्र नाथ ने बताया कि उसे गुवाहाटी ले जाने के लिए उसे सोमवार को नोएडा में एक न्यायाधीश के समक्ष ट्रांजिट रिमांड के लिए पेश किया जा रहा है।
मुरादाबाद में हुई गिरफ्तार
नाथ के मुताबिक जब गायब हुई महिला डिप्टी मैनेजर की खोजबीन शुरू हुई तो सबसे पहले उसके नैनीताल में एक रिसोर्ट में रूके होने का पता लगा, लेकिन जब तक पुलिस अधिकारियों की टीम वहां के लिए रवाना हुई, उसने वह स्थान छोड़ दिया। हालांकि पुलिस उसे दोबारा ट्रैक करने में कामयाब रही और उसे उस वक्त गिर तार कर लिया जब वह मोरादाबाद से दूसरे स्थान के लिए जा रहे थे।मां, बच्ची और नौकरानी के साथ दूसरे स्थान पर निकलने के लिए उसने किराए पर टैक्सी ले रखी थी।

खातों से करोड़ों रुपए गायब करने का आरोप
आरोपी महिला डिप्टी मैनेजर पर बिरज ज्योति गोस्वामी नाम के डॉक्टर के खाते से 63 लाख रुपये गायब करने का आरोप था। साथ ही दो अन्य बैंक कस्टमर्स ने भी अपने खाते से क्रमश: 1 करोड़ रुपए और 28 लाख रुपए गायब होने की शिकायत की थी। पुलिस कमिश्नर नाथ के मुताबिक इस मामले में अब तक चार एफआईआर मिल चुकी है, जिसमें महिला द्वारा कुल 3.70 करोड़ रुपए गायब किए जाने का आरोप है। हालांकि उसे ऐसी और शिकायतों के आने की आशंका है। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक आरोपी महिला ने 2014 से तमाम ग्राहकों के खातों से अवैध रुपए निकाल और ट्रांसफर कर रही थी। इस मामले में उसके पति को भी पिछले सप्ताह गिर तार किया गया जो इसी बैंक की गंगटोक शाखा में कार्यरत था।

27 लाख रुपए नकद बरामद
महिला ने 43 लाख रुपए की नकदी के साथ 27 जुलाई को दिल्ली के लिए गुवाहाटी को छोड़ दिया था, जिसमें से उसने 10 लाख रुपए का एक बैग गुवाहाटी रेलवे स्टेशन पर पकड़े जाने के डर से तब छोड़ दिया, जब वह एक्सरे मशीन की जांच में सामने आ गया। गिर तारी के वक्त पुलिस ने उसके पास से 27 लाख रुपए नकद बरामद किए हैं। आरोपी महिला का कहना है कि शेष राशि उसने खर्च कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो