बिहार: बेगूसराय में मॉब लिंचिंग से दहला पूरा इलाका, तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या

बिहार: बेगूसराय में मॉब लिंचिंग से दहला पूरा इलाका, तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या

Kaushlendra Pathak | Publish: Sep, 07 2018 04:58:12 PM (IST) क्राइम

बेगूसराय में गांववालों ने तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

नई दिल्ली। बिहार में एक बार फिर मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बेगूसराय में भीड़ ने तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि एक शख्स की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि दो ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। हत्या का आरोप गांववालों पर लगा है।

मॉब लिंचिंग में तीन लोगों की हत्या

जानकारी के मुताबिक, बेगूसराय के छौड़ाही थाना क्षेत्र में नारायणपीपर गांव में ग्रामीणों ने हथियार लेकर पहुंचे तीन अपराधियों की जमकर पिटाई की। बताया जाता है कि अपराधी किसी छात्रा का अगवा करने के लिए यहां आए थे। पिटाई के दौरान मौके पर ही एक की मौत हो गई। वहीं, दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। लेकिन, वहां उनकी भी मौत हो गई। इधर, लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद गांववालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

वैशाली में हुआ था मॉब लिंचिंग

गौरतलब है कि इससे पहले वैशाली जिले के जन्दाहा चकिसा गांव में मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया था। यहां आक्रोशित भीड़ ने एक युवक को पीट-पीट कर मार डाला था। बताया गया था कि जन्दाहा चकिसा गांव में खेत में काम कर रहे लोगों पर अज्ञात युवक ने अचानक हमला कर दिया। हमले में युवक ने चार ग्रामिणों को घायल कर दिया। इस घटना ने पूरे इलाके में सनसनी मचा दी थी। बता दें कि पिछले कुछ समय में देश में मॉब लिंचिंग की कई घटनाएं सामने आई हैं। वहीं, शुक्रवार को मॉब लिंचिंग के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। मॉब लिंचिंग के मामले पर नकेल कसने को लेकर यूपी सरकार और राजस्थान सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट के समक्ष जवाब दाखिल किया गया है। इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है कि अन्य राज्य सरकारें एक हफ्ते के भीतर अनुपालन रिपोर्ट दाखिल करें। सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।

Ad Block is Banned