वरुण गांधी की हत्या करना चाहता था दाऊद का शूटर राशीद, अबूधाबी से हुआ गिरफ्तार

वरुण गांधी की हत्या करना चाहता था दाऊद का शूटर राशीद, अबूधाबी से हुआ गिरफ्तार

Mohit sharma | Publish: Jul, 12 2018 01:19:11 PM (IST) | Updated: Jul, 12 2018 03:07:37 PM (IST) क्राइम

राशीद मालबारी नाम के इस शूटर ने खुलासा किया है कि उसने डॉन छोटा शकील के इशारे पर भाजपा नेता वरुण गांधी और श्रीराम सेना के संस्थापक प्रमोद मुथालिक की हत्या की योजना बनाई थी।

नई दिल्ली। संयुक्त अरब इमारात की राजधानी में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के शार्प शूटर की गिरफ्तारी के बाद चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। राशीद मालबारी नाम के इस शूटर ने खुलासा किया है कि उसने डॉन छोटा शकील के इशारे पर भाजपा नेता वरुण गांधी और श्रीराम सेना के संस्थापक प्रमोद मुथालिक की हत्या की योजना बनाई थी। लेकिन इससे पहले कि वह अपनी योजना को अंजाम दे पाता, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

बुराड़ी केस: पुलिस को लिखी चिट्ठी में हुआ खुलासा, 'बीड़ी वाले बाबा' के संपर्क में था भाटिया परिवार!

दरअसल, राशीद मालबारी 2014 में मंगलूरु कोर्ट से फरार हो गया था और वहां नेपाल के रास्ते भारत से फरार हो गया था। नेपाल में अंडरवर्ल्ड का सारा काम राशीद ही संभाल रहा था। जानकारी के अनुसार साल 2002 में बैंकाक में छोटा राजन पर जो हमला हुआ था उसमें राशीद मालबारी भी शामिल था। इस हमले में डॉन छोटा राजन को गोली तो लग गई थी, लेकिन वह घायल अवस्था में ही जान बचाकर फरार हो गया था। वहीं इस हमले में छोटा राजन का खासमखास माने जाने वाला रोहित वर्मा मारा गया था। हत्या और रंगदारी जैसे दर्जनों मुकदमों की तारीख के दौरान जब राशीद को मंगलूरु कोर्ट में पेश किया गया तो वह वहां से फरार हो गया था। काफी तलाश के बाद भी जब वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा तो उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिया जारी किया गया था।

पिता लालू के नक्शेकदम पर तेजप्रताप, कभी चारा काटते तो कभी हैंडपंप पर नहाते आ रहे नजर

जानकारी के अनुसार राशिद भारत में दाऊद इब्राइम गैंग का सबसे शातिर गुर्गा माना जाता है। पुलिस जानकारी में सामने आया है कि क्वालालम्पुर में उसने छोटा राजन के जिस करीबी का कत्ल किया था, वहीं उसने छोटा शकील के इशारे पर ही की थी। राशीद की गिरफ्तारी के बाद अब उसको भारत लाने की तैयारी चल रही है।

Ad Block is Banned