script#MeToo: विंता नंदा से रेप मामले में आलोक नाथ ने अदालत में दायर की अग्रिम जमानत याचिका | actor alok nath files anticipatory bail plea in vinta nanda rape case | Patrika News

#MeToo: विंता नंदा से रेप मामले में आलोक नाथ ने अदालत में दायर की अग्रिम जमानत याचिका

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2018 11:24:36 am

Submitted by:

Shivani Singh

लेखक-निर्देशक विंता नंदा ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए आलोक नाथ पर उन्हें नशा देकर रेप करने का आरोप लगाया था।

alok nath

#MeToo: विंता नंदा से रेप मामले में आलोक नाथ ने अदालत में दायर की अग्रिम जमानत याचिका

नई दिल्‍ली। #MeToo के जरिए बलात्कार का आरोप झेल रहे अभिनेता आलोकनाथ एक बार फिर चर्चाओं में हैं। उन्होंने लेखक और निर्देशक विंता नंदा रेप केस में अग्रिम जमानत के लिए मुंबई की एक अदालत में याचिका दायर की है। बता दें कि आलोकनाथ ने यह याचिका गुरुवार को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश के सामने दायर की।

यह भी पढ़ें

बीजेपी को लेकर प्रशांत किशोर का बड़ा बयान, कहा- तीन राज्यों में हार खतरे की घंटी नहीं

दायर याचिका पर कोर्ट ने सुनावई के लिए 20 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी है। आपको बता दें कि इससे पहले शिकायकर्ता लेखिका-निर्माता के वकील ने आलोकनाथ की जमानत याचिका के खिलाफ जवाब दायर करने के लिए समय मांगा था। पीड़िता ने आलोकनाथ पर आरोप लगाया था कि उन्होंने उसके साथ 19 साल पहले बलात्कार किया था। इस मामले में मुंबई पुलिस ने 21 नवंबर को मामला दर्ज किया था।

वहीं, कुछ दिन पहले ख़बरें आ रही थी कि रेप के आरोप में फंसे आलोक नाथ अचानक गायब हो गए हैं। पुलिस उन्हें लगातार ट्रेस करने में लगी है, लेकिन तब भी ‘संस्कारी बापू’ का कुछ पता नहीं मिला था। मीडिया में आई ख़बरों के मुताबिक, कोर्ट ने उन्हें समन लेटर भेजा है, लेकिन उसे लेने के लिए घर पर कोई नहीं था। बता दें कि पुलिस आलोक नाथ को बयान लेने के लिए खोज रही थी।

यह भी पढ़ें

मिजोरम के मुख्यमंत्री के रूप में आज शपथ लेंगे जोरामथांगा, राज्यपाल की मौजूदगी में होगा समारोह

क्या है मामला?

आपको बता दें कि लेखक और निर्देशक विंता नंदा ने बीते आठ अक्टूबर को फेसबुक पोस्ट के जरिए आलोक नाथ पर उन्हें नशा देकर रेप करने का आरोप लगाया था। नंदा ने अपनी पोस्ट में लिखा था कि मुझे पार्टी में बुलाकर मेरे ड्रिंक में नशे की गोली मिला दी गई। इसके बाद आलोक नाथ ने मेरे साथ रेप किया और मेरे साथ नृशंस व्यवहार भी किया गया। हालांकि, उस वक्त कुछ दोस्तों को भी इस बारे में जानकारी दी, लेकिन सबने इसे भूल जाने की सलाह दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो