script

विधानसभा चुनाव में आतंकी हमले की आशंका, पुलिस ने जारी किए पोस्टर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2018 01:58:12 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

राजस्थान विधानसभा चुनाव में आतंकी हमला हो सकता है। इसके लिए खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी किया है।
 

attack

विधानसभा चुनाव में आतंकी हमले की आशंका, पुलिस ने जारी किए पोस्टर

नई दिल्ली। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारी चल रही है। मतदान के लिए कुछ ही दिन शेष बचे हैं। इसी बीच खुफिया विभाग ने राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर अलर्ट जारी किए हैं। खुफिया विभाग के मुताबिक, राजस्थान में चुनाव सभा के दौरान आतंकी हमला हो सकता है। दरअसल, खुफिया एजेंसी ने पंजाब पुलिस को एक लेटर के जरिए ये जानकारी दी है कि जैश ए मोहम्मद के सात आतंकी पंजाब में दाखिल हो चुके हैं, इन्हें पहले फिरोजपुर में देखा जा चुका है। इस जानकारी के बाद अलकायदा कमांडर जाकिर मूसा के पोस्टर शहर में चिपका दिए गए।
राजस्थान चुनाव में आतंकी हमले की आशंका

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, यह आतंकी पंजाब के जरिए राजस्थान में घुसने की तैयारी कर रहे हैं। इनका टारगेट राजस्थान चुनाव बताया जा रहा है। सुरक्षा विभाग का कहना है कि पंजाब बॉर्डर के जरिए यह आतंकी राजस्थान में घुसने की तैयारी कर रहे हैं। विभाग का यह भी कहना है कि जाकिर मूसा फिरोजपुर के रास्ते पंजाब से राजस्थान में घुस सकता है। गौरतलब है कि राजस्थान और पंजाब दोनों का बॉर्डर पाकिस्तान से लगता है। बीएसएफ अधिकारियों का कहना है कि राज्य पुलिस को इस बावत सूचना दे दी गई है और उन्हें अलर्ट भी कर दिया गया है।
बॉर्डर पर वाहनों की हो रही चेकिंग

इस अलर्ट के बाद बॉर्डर वाले इलाकों में वाहनों की चेकिंग शुरू हो गई है। सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। साथ ही एक राज्य से दूसरे राज्य में आने-जानेवालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके अलाव टोल प्लाजा पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया और वहां लगे सीसीटीवी कैमरों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।
कई जगहों पर पुलिस ने की छापेमारी

इतना ही नहीं सूचना मिलने के बाद राजस्थान और पंजाब पुलिस काफी एक्टिव हो गई है। अब तक कई ठिकानों पर पुलिस ने छापेमारी की है। खासकर, पंजाब पुलिस ड्रग सप्लायर से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि कई ड्रग सप्लायर आतंकियों को बॉर्डर पास कराने में मदद करते हैं। इसके अलावा पंजाब के कई इंजीनियरिंग कॉलेजों और हॉस्टल पर भी नजर रखी जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो