scriptपीहर पक्ष का आरोप – पति, सास व ननद दहेज के लिए करते थे प्रताडित, विवाहिता का फंदे पर झुलता मिला शव | Patrika News
क्राइम

पीहर पक्ष का आरोप – पति, सास व ननद दहेज के लिए करते थे प्रताडित, विवाहिता का फंदे पर झुलता मिला शव

विवाहिता का शव पीहर पक्ष को सौंपा, हत्या का मामला दर्ज

पालीJun 13, 2024 / 09:25 pm

Suresh Hemnani

पीहर पक्ष का आरोप - पति, सास व ननद दहेज के लिए करते थे प्रताडित, विवाहिता का फंदे पर झुलता मिला शव

विवाहिता दुर्गा कंवर का फाइल फोटो

पाली जिले के गुड़ा एंदला थाना क्षेत्र के मांडल गांव में बुधवार को एक विवाहिता का शव फंदे पर झूलता मिला। गुरुवार को मोर्चरी के बाहर पीहर पक्ष के लोगों ने हत्या की आशंका के चलते मृतक विवाहिता के पति, सास व ननद पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग करते हुए शव उठाने से इनकार कर दिया। दोपहर में शव पीहर पक्ष को सौंपा।
पुलिस ने बताया कि मांडल निवासी दुर्गा कंवर (28) पत्नी महिपालसिंह राजपूत का शव उसके ससुराल में कमरे में फंदे पर झूलता मिला। सूचना पर पीहर पक्ष के लोग मांडल पहुंचे। उन्होंने हत्या की आशंका जताते हुए शव को बांगड़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। गुरुवार को माेर्चरी के बाहर पीहर पक्ष के लोगों के साथ समाज के लोगों ने हत्या का मामला दर्ज करने, पति, सास व ननद को गिरफ्तार करने, मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने सहित अन्य मांगें रखते हुए शव उठाने से इनकार कर दिया। पुलिस की समझाइश के बाद दोपहर में शव पीहर पक्ष को सौंपा। मामले की जांच सीओ ग्रामीण को साैंपी है।

आठ साल पहले हुआ था विवाह

कुम्हारों का निचला बास निवासी विवाहिता के चाचा नरपत सिंह पुत्र कानसिंह खींची रिपोर्ट में बताया कि दुर्गा उर्फ दुर्गेश कंवर पुत्री रतन सिंह का विवाह 2016 को मांडल निवासी महिपाल सिंह से साथ हुआ था। कुछ समय पति महिपाल सिंह, सास सीमा कंवर एवं ननद प्रियंका कंवर कम दहेज लाने को लेकर प्रताडित करने लगे। 30 अप्रेल दुर्गा कंवर से पति, सास व ननद ने दहेज की मांग को लेकर मारपीट की। फिर वह अपने बच्चे सहित पाली आ गई। 29 मई को उसके पति महिपाल सिंह आया और बच्चे जयवर्धन सिंह और दुर्गा को मांडल गांव ले गया। 9 जून सुबह दुर्गा का फोन आया कि वे दहेज की मांग कर रहे हैं। बुधवार दोपहर महिपाल सिंह का उनके पास फोन आया कि दुर्गा कंवर ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। फिर पुलिस को सूचित किया।
https://www.dailymotion.com/video/x909t0y

Hindi News/ Crime / पीहर पक्ष का आरोप – पति, सास व ननद दहेज के लिए करते थे प्रताडित, विवाहिता का फंदे पर झुलता मिला शव

ट्रेंडिंग वीडियो