अमित जेठवा मर्डर केस: भाजपा नेता दीनू बोघा सोलंकी समेत 7 को आजीवन कारावास

अमित जेठवा मर्डर केस: भाजपा नेता दीनू बोघा सोलंकी समेत 7 को आजीवन कारावास

Mohit sharma | Updated: 11 Jul 2019, 09:07:03 PM (IST) क्राइम

  • Amit Jethwa Case में गुजरात हाई कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला
  • पूर्व सांसद Dinu Solanki समेत सभी 7 दोषियों को उम्र कैद
  • 2009 से 2014 तक सांसद रहे Dinu Solanki

नई दिल्ली। देश के चर्चित आरटीआई कार्यकर्ता अमित जेठवा हत्याकांड ( Amit Jethwa Case ) में गुजरात हाई कोर्ट ( Gujarat High Court) ने बड़ा फैसला सुनाया है। हाई कोर्ट ने भाजपा के पूर्व सांसद दीनू बोघा सोलंकी ( Dinu solanki ) समेत सभी सात दोषियों को उम्र कैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने दीनू बोघा और उसके भतीजे शिवा सोलंकी पर 15-15 लाख रुपये का आर्थिक दण्ड भी लगाया है।

सातों आरोपितों को जेठवा हत्याकांड में दोषी माना

आपको बता दें कि इससे पहले अहमदाबाद की सीबीआई कोर्ट ने भाजपा नेता सोलंकी ( Dinu Solanki ) समेत सभी सातों आरोपितों को जेठवा हत्याकांड में दोषी माना था। भाजपा नेता दीनू बोघा सोलंकी जूनागढ़ लोकसभा क्षेत्र से 2009 से 2014 तक सांसद रहे हैं।

अमरीका से आई भारत के लिए अच्छी खबर! ग्रीन कार्ड लिमिट हटने से होगा बड़ा फायदा

 

 

Amit Jethwa Case

20 जुलाई 2010 की वारदात

गौरतलब है कि 20 जुलाई 2010 को आरटीआई कार्यकर्ता अमित जेठवा ( Amit Jethwa Case ) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस वारदात को गुजरात हाईकोर्ट के सामने अंजाम दिया गया था। इस केस में पूर्व सांसद सोलंकी और अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया था।

कर्नाटक में सियासी संकट बरकार, डीके शिवकुमार का मुंबई पुलिस पर दुर्व्यवहार का आरोप

 

Amit Jethwa Case

लेकिन जांच के दौरान गुजरात पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भाजपा नेता सोलंकी को दोषी नहीं माना था और क्लीन चिट दे दी थी। इसके बाद अमित जेठवा ( Amit Jethwa Case ) के पिता ने हाई कोर्ट में न्याय की गुहार लगाई थी। जेठवा के पिता की मांग पर यह केस सीबीआई को सौंपा गया था। सीबीआई जांच में पूर्व सांसद सोलंकी ( Dinu Solanki ) समेत सभी सातों लोग दोषी मिले।

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned