script

महाराष्ट्रः अमरावती सांसद नवनीत राणा को मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: May 26, 2022 01:07:34 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

महाराष्ट्र की अमरावती लोकसभा सीट की सांसद नवनीता राणा को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। उन्हें फोन कर धमकाया जा रहा है। ऐसे में सांसद ने दिल्ली पुलिस को लिखित आवेदन दिया है। जिसके आधार पर पुलिस एफआईआर दर्ज कर छानबीन कर रही है।

navneet_rana.png

हनुमान चालीसा विवाद के दौरान थाने में राणा दंपती

महाराष्ट्र की निर्दलीय सांसद नवनीता राणा को फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई है। इसको लेकर उन्होंने दिल्ली पुलिस में लिखित शिकायत की है। पुलिस उनके शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गई है। सांसद के निजी सहायक की ओर दायर की गई शिकायत के अनुसार अमरावती सांसद नवनीत राणा के मोबाइल पर मंगलवार शाम 20 मिनट में करीब 11 बार कॉल आए। सभी बार सामने वाले अभ्रद भाषा का प्रयोग करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस को दिए गए लिखित आवेदन में सांसद के निजी सहायक ने बताया कि मंगलवार शाम 5.27 बजे से शाम 5.47 बजे के बीच सांसद के निजी मोबाइल नंबर पर 11 कॉल आए। जिसपर सामने वाले व्यक्ति ने बहुत ही अनुचित तरीके से बात की, उसके साथ दुर्व्यवहार किया और महाराष्ट्र लौटने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी। फोन करने वाले ने कथित तौर पर नवनीत राणा को यह कहते हुए धमकाया कि अगर आप फिर से हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे, तो आप मारे जाएंगे।

https://twitter.com/ANI/status/1529718924685717505?ref_src=twsrc%5Etfw

बताते चले कि साउथ एक्ट्रेस और अमरावती सांसद नवनीत राणा बीते दिनों महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीका का पाठ करने की घोषणा को लेकर सुर्खियों में आई थी। तब महाराष्ट्र पुलिस ने उन्हें उनके विधायक रवि राणा के साथ गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में सांसद को कई दिनों तक जेल में रहना पड़ा था। हनुमान चालीसा पाठ को लेकर यह प्रकरण 23 अप्रैल को हुआ था।

यह भी पढ़ेंः हनुमान चालीसा विवाद: 12 दिनों बाद जेल से बाहर आए राणा दंपती

मुंबई पुलिस ने सांसद पर दो समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप लगाया था। 4 मई को दोनों सांसदों को मामले में मुंबई की एक अदालत ने जमानत दे दी थी। जिसके बाद से राणा दंपती दिल्ली में है। अब उन्हें दिल्ली में रहते हुए भी फोन पर जान से मारने की धमकी दी जा रही है। दिल्ली की नॉर्थ एवेन्यू पुलिस ने एफआईआर दर्ज किए जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि छानबीन की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो