scriptउत्तराखंड में छिपा हो सकता है अमृतपाल, पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी के गनमैन गोरखा बाबा को किया गिरफ्तार | Amritpal Singh Gunman Gorkha Baba Arrested by Punjab Police | Patrika News

उत्तराखंड में छिपा हो सकता है अमृतपाल, पंजाब पुलिस ने खालिस्तानी के गनमैन गोरखा बाबा को किया गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2023 04:25:03 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Opreation Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह अभी तक पुलिस की पहुंच से बाहर है। पुलिस बीते छह दिन से उसके पीछे पड़ी है। लेकिन अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो वह पंजाब से भाग गया है। पुलिस को उसके उत्तराखंड में होने का शक है।
 

amritpal_singh_3.jpg

Amritpal Singh Gunman Gorkha Baba Arrested by Punjab Police

Opreation Amritpal Singh: ‘वारिस पंजाब दे’ के मुखिया अमृतपाल की तलाशी में जुटी पंजाब पुलिस को गुरुवार को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के गनमैन को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार गनमैन की पहचान गोरखा बाबा के रूप में हुई है। जो हर समय अमृतपाल की सुरक्षा में हथियार लिए साथ रहा करता था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। साथ ही अमृतपाल को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छठे दिन भी पंजाब पुलिस की छापेमारी जारी है। गोरखा बाबा की गिरफ्तारी की पुष्टि पंजाब पुलिस के डीएसपी हरसिमरत सिंह ने की है। उन्होंने बताया कि तेजिंदर सिंह गिल उर्फ गोरखा बाबा, जो हर समय हाथों में हथियार लिए अमृतपाल की सुरक्षा में उसके साथ रहा करता था, उसे गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया।


अजनाला में थाने पर हमले में भी शामिल था गोरखा बाबा-

पंजाब पुलिस के डीएसपी हरसिमरत सिंह ने आगे बताया कि तेजिंदर सिंह गिल उर्फ गोरखा बाबा की अमृतपाल सिंह के साथ कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर उपलब्ध है। जिसमें वो हाथों में हथियार लिए खड़ा दिखता है। अजनाला में पुलिस स्टेशन पर हमला कर लवप्रीत तूफान को छुड़वाने वाली घटना में भी गोरखा बाबा की संलिप्तता थी।


गोरखा बाबा के किसी हथियार का लाइसेंस नहींः डीएसपी-

डीएसपी ने आगे बताया कि अमृतपाल सिंह के गनमैन गोरखा बाबा की हथियार के साथ तस्वीरें सामने आने के बाद उसके बारे में छानबीन की गई। जिसमें यह बात सामने आई कि गोरखा बाबा के पास किसी भी हथियार का लाइसेंस नहीं है। इस जांच-पड़ताल के बाद गोरखा बाबा को गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

https://twitter.com/ANI/status/1638836289398087680?ref_src=twsrc%5Etfw


कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में 19-20 मार्च को छिपा था अमृतपाल-

दूसरी ओर अमृतपाल सिंह अभी तक पुलिस की पहुंच से बाहर है। पुलिस बीते छह दिन से उसके पीछे पड़ी है। लेकिन अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। पुलिस सूत्रों की मानें तो वह पंजाब से भाग गया है। पुलिस को उसके उत्तराखंड में होने का शक है। पंजाब से भागकर वह हरियाणा गया था। वह कुरुक्षेत्र जिला के शाहबाद में 19 और 20 मार्च को रुका था।


उत्तराखंड में अमृतपाल की तलाश के लिए गुरुद्वारों में जांच-

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हरियाणा के कुरुक्षेत्र में अमृतपाल सिंह जिस महिला के घर रुका था, पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस पता करने में जुटी है कि क्या महिला को अमृतपाल जानता था या महिला के घर वह जबरदस्ती घुसा था। पंजाब के पड़ोसी राज्यों के अलावा उत्तराखंड में भी अमृतपाल के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। गुरुघरों की भी जांच की जा रही है।

 


पेशी के बाद दो दिनों की हिरासत में अमृतपाल का भाई सहित 11 साथी-


इधर पुलिस ने गुरुवार को अमृतपाल के भाई हरप्रीत सिंह समेत उसके 11 साथियों को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा में बाबा बकाला कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है। बाबा बाकाला कोर्ट से अमृतपाल के इन 11 साथियों को अजनाला पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर लिया। इसके बाद पुलिस ने इन सभी को अजनाला कोर्ट में पेश किया। जहां से सभी को दो दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें – संत नहीं बड़ा फ्रॉड है अमृतपाल, अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लड़कियों को करता था ब्लैकमेल

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो