scriptआंध्र प्रदेशः करीमनगर पुलिस ने पकड़ी 120 कुंतल अफ्रीकी कैटफिश | AP: Police seizes 12 tonnes african catfish in Karimnagar | Patrika News

आंध्र प्रदेशः करीमनगर पुलिस ने पकड़ी 120 कुंतल अफ्रीकी कैटफिश

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2018 12:49:09 pm

करीमनगर टास्कफोर्स पुलिस ने शुक्रवार को दो ट्रकों में अवैध रूप से लाई जा रही 12 टन (120 कुंतल) अफ्रीकी कैटफिश बरामद की।

african catfish

आंध्र प्रदेशः करीमनगर पुलिस ने पकड़ी 120 कुंतल अफ्रीकी कैटफिश

हैदराबाद। करीमनगर टास्कफोर्स पुलिस ने शुक्रवार को दो ट्रकों में अवैध रूप से लाई जा रही 12 टन (120 कुंतल) अफ्रीकी कैटफिश बरामद की। इसे आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के ओबिलिशेट्टीपालेम से लखनऊ लाया जा रहा था। पुलिस ने गैरकानूनी रूप से कैटफिश ले जाने के आरोप में सात लोगों को गिरफ्तार किया।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को कोठापल्ली बाईपास रोड पर पुलिस चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान तमाम वाहनों के साथ दो ट्रकों को रोका गया। इनमें पुलिस को 12 टन अफ्रीकी कैटफिश भरी मिलीं।
वाहन चालकों के पास इस संबंध में कोई कागजात नहीं थे। इन्हें आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के ओबिलिशेट्टीपालेम इलाके से लखनऊ पहुंचाया जा रहा था।

टास्कफोर्स के एसीपी शोबन बाबू के मुताबिक इन कैटफिश की कीमत करीब 12 लाख रुपये है और संयुक्त आंध्र प्रदेश सरकार ने 1995 में कैटफिश की बिक्री पर पाबंदी लगा दी थी।
पकड़े गए आरोपियों में कृष्णा जिले स्थित किकालुरु मंडल के सुब्रह्मण्यम, शेषागिरी, चंक्रवर्ती, पांडु, साई, मुडिनेपल्ली मंडल स्थित देवापुडी गांव का रमंजालेयुलू और पश्चिमी गोदावररी जिला स्थित एलुरू मंडल के गुडीवडालंका का एलेती रामकृष्ण शामिल है।
इतनी भारी मात्रा में कैटफिश की बरामदगी से पुलिस हैरान रह गई। सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि इसे वे कहां से लेकर आए थे, किसने सप्लाई दी थी और किसे डिलीवरी देनी थी। पुलिस ने आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की भी तैयारी कर ली है।

ट्रेंडिंग वीडियो