आसाराम केस: क्या हुआ था उस रात, जानें पीड़िता की जुबानी

यौन शोषण केस में जेल में सजा काट रहे संत आसाराम बापू पर रेप मामले में बुधवार को जोधपुर कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी।

By: Siddharth Priyadarshi

Published: 25 Apr 2018, 10:27 AM IST

नई दिल्ली। यौन शोषण केस में जेल में सजा काट रहे संत आसाराम बापू पर रेप मामले में बुधवार को जोधपुर कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। इस मामले में पीड़िता का आरोप है कि 15 अगस्त 2013 की रात जोधपुर के एक फार्म हाउस में आसाराम बापू ने इलाज के बहाने उसका यौन उत्पीड़न किया था। 31 अगस्त 2013 को मध्य प्रदेश के इंदौर से आसाराम बापू को गिरफ्तार किया गया था।

हरियाणा के एथलिट्स खट्टर सरकार के विरोध में, सम्मान समारोह का करेंगे बहिष्कार

यह है मामला

आसाराम के खिलाफ दिल्ली के कमलानगर थाने में 19 अगस्त 2013 को आसाराम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।जिसे बाद में जोधपुर ट्रांसफर कर दिया गया था। उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 342, 376, 354-ए, 506, 509/34, जेजे एक्ट 23 व 26 और पक्सो एक्ट की धारा 8 के अंतर्गत मामला दर्ज हुआ था। जोधपुर सेशन कोर्ट में आसाराम के खिलाफ केस की सुनवाई शुरू हुई। इस मामले में आरोप पत्र में 58 गवाह पेश किये गए, जबकि अभियोजन पक्ष की तरफ से 44 गवाहों ने गवाही दी।

बता दें कि इस मामले में पुलिस की चार्जशीट में आसाराम को नाबालिग छात्रा का यौन शोषण करने का आरोप लगाया है।

आसाराम की सबसे बड़ी राजदार ने जब खोले कई दबे हुए राज, सुनकर पुलिस के उड़े होश

यह है पीड़िता की कहानी

यूपी के शाहजहांपुर की रहने वाली पीड़िता ने पुलिस और अदालत में बयान देकर अपनी आप-बीती बताई है। 6 अगस्त 2013 को आसाराम के गुरुकुल में पढ़ने वाली इस पीड़ित लड़की के पेट में दर्द होने पर बाबा की एक शिष्या शिल्पी ने उस पर भूत प्रेत का असर होने का डर दिखाया और कहा कि ये प्रेत आसाराम बापू ही दूर करेंगे। 14 अगस्त 2013 को पीड़ित लड़की को आसाराम बापू के गुरुकुल में ले जाया गया। पीड़िता ने बताया है कि वहां आसाराम ने उससे पढाई लिखे से संबंधित कुछ बातें पूछीं। पीड़िता के अनुसार आसाराम ने उसे कई तरह के बेहतर करियर प्रस्तावों का प्रलोभन दिया। इसके बाद उन्होंने किसी बुरी आत्मा का साया होने की बात स्वीकार करते हुए रात में विशेष इलाज करने का आश्वासन दिया।

पीड़िता के अनुसार,15 अगस्त 2013 की रात उसे आसाराम की विशेष कुटिया के अंदर ले जाया गया। इसके बाद आसाराम बापू ने इलाज करने के बहाने पीड़िता से छेड़-छाड़ शुरू कर दी। और पीड़िता के भारी विरोध के बाद भी उसके साथ बलात्कार किया गया। आरोप है कि लड़की का यौन उत्पीड़न करने के बाद आसाराम ने उसको और उसके परिवार वालों को जान से मारने धमकी भी दी।

 

Show More
Siddharth Priyadarshi Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned