scriptअसम: जहरीली शराब में पीने से अबतक 157 लोगों की मौत, कई एजेंसियां कर रहीं जांच | Assam liquor deaths Tragedy Death Toll Rises To 157 | Patrika News

असम: जहरीली शराब में पीने से अबतक 157 लोगों की मौत, कई एजेंसियां कर रहीं जांच

Published: Feb 25, 2019 08:46:51 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

असम के गोलाघाट में जहरीली शराब से सबसे ज्यादा मौत
पूरे राज्य में अबतक 157 लोगों की मौत
21 फरवरी से शुरू हुआ था मौत का सिलसिला

Assam liquor deaths

असम: जहरीली शराब में पीने से अबतक 157 लोगों की मौत, कई एजेंसियां कर रहीं जांच

नई दिल्ली। असम में जहरीली शराब के सेवन से मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। सोमवार को मिली जानकारी के मुताबिक मृतकों की तादाद बढ़कर 157 तक पहुंच चुकी है। दिल दहला देने वाले इस हादसे से गोलाघाट जिला सबसे गंभीर रूप से प्रभावित रहा, जहां करीब 100 लोगों की मौत हो चुकी है।

पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया पहला वॉर मेमोरियल, 25 हजार से अधिक शहीदों के लिखे हैं नाम

कई एजेंसियां कर रहीं जांच

घटना के बाद आबकारी विभाग ने अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ पूरे राज्य में व्यापक अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस ने इस मामले में गोलाघाट से 26 और रहाट से भी आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और अस्पताल में भर्ती लोगों को 50-50 हजार रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक कई जांच एजेंसियां पूरे मामले की जांच कर रही हैं। जहरीली शराब के नमूने एकत्र कर फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिए हैं।

21 फरवरी से शुरू हुआ मौत का सिलसिला

गौरतलब है कि गोलाघाट के हाल्मीरा चाय बगान में 21 फरवरी को जहरीली शराब पीने से पहले शख्स की मौत होने की खबर सामने आई थी। सुलाई (देशी शराब) पीने के बाद ही लोगों ने पेट दर्द और कम दिखाई देने की शिकायतें दर्ज कराई। जिसके बाद उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया। इसके बाद लोगों की मौत का सिलसिला शुरू हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो