scriptAurangabad train accident : एमपी के CM ने मरने वालों के लिए 5-5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया | Aurangabad train accident: MP of CM announces compensation of 5–5 lakhs to workers who died | Patrika News
क्राइम

Aurangabad train accident : एमपी के CM ने मरने वालों के लिए 5-5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया

 

पीएम मोदी ने जताया रेल दुर्घटना पर दुख
औरंगाबाद में प्रवासी मजदूरों ने मालगाड़ी ने रौंदा
मध्य प्रदेश के रहने वाले थे सभी मृतक मजदूर

May 08, 2020 / 03:03 pm

Dhirendra

relief
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के औरंगाबाद ( Aurangabad ) में 18 प्रवासी मजदूरों को मालगाड़ी से रौंदने जैसी दिल दहला देने वाली घटना के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ( CM Shivraj Singh Chauhan ) ने मृतक प्रवासी मजदूरों ( Deceased migrant laborers ) के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। उन्होंने रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात कर घायलों की हर संभव सहायता करने को कहा है। बता दें कि इस दुर्घटना के शिकार हुए सभी मजदूर मध्य प्रदेश के रहने वाले थे।
औरंगाबाद में मालगाड़ी की चपेट में आने से प्रवासी मजदूरों की मौत जैसी हृदयविदारक घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Pm MOdi ) ने इस रेल हादसे पर दुख व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि औरंगाबाद में हुए रेल हादसे में जिनकी जान गई हैं, उससे काफी दुख पहुंचा है। पीएम मोदी ने इस हादसे के बारे में रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की है और हालात का जायजा लेने को कहा है।
इस घटना के बारे में दक्षिण सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी का कहना है कि औरंगाबाद में कर्माड के पास यह हादसा शुक्रवार सुबह करीब 6.30 बजे की है। जहां मालगाड़ी का एक खाली डब्बा कुछ लोगों के ऊपर चल गया है।
वहीं भारतीय रेलवे की ओर से इस हादसे को लेकर जारी बयान में कहा गया है कि औरंगाबाद से कई मजदूर पैदल सफर कर आ रहे थे। कुछ किलोमीटर चलने के बाद ये लोग ट्रैक पर आराम करने के लिए रुके। उस वक्त मालगाड़ी आई और उसकी चपेट में कुछ मजदूर आ गए।
आपको बता दें कि बीते दिनों केंद्र सरकार की ओर से मजदूरों को उनके राज्य वापस भेजने की इजाजत दी गई थी। जिसके बाद राज्य सरकारों ने बसों की व्यवस्था कर अपने मजदूरों को बुलाया। इसके अलावा रेलवे की ओर से स्पेशल श्रमिक ट्रेन भी चलाई गई। इस टोली में शामिल सभी प्रवासी मजदूर अपने घर पैदल जा रहे थे, जिस दौरान ये हादसा हुआ।

Home / Crime / Aurangabad train accident : एमपी के CM ने मरने वालों के लिए 5-5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो