हत्या से पहले आरोपी छात्र ने प्रद्युमन से मांगी थी मदद, प्रद्युमन का जवाब सुन रो पड़ेंगे आप

आरोपी छात्र ने भी जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने स्वीकार किया है कि हत्या को उसने ही प्रद्युमन की हत्या की थी।

By: ashutosh tiwari

Updated: 14 Nov 2017, 02:19 PM IST

नई दिल्ली। सीबीआई ने दो महीने बाद रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्युमन हत्या कांड की गुत्थी सुलझा ली है। वहीं आरोपी छात्र ने भी जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने स्वीकार किया है कि हत्या को उसने ही अंजाम दिया था। एक निजी अखबार के मुताबिक रिमांड अवधि पूरी होने के बाद आरोपी को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया। इस दौरान मुख्य मजिस्ट्रेट और दो सदस्यों ने सीबीआई की टीम को बाहर भेज दिया और आरोपी से सवाल पूछे। इस पर आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने परीक्षा और पैरेंट्स टीचर मीटिंग टालने के लिए प्रद्युमन की हत्या की थी।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सामने आई प्रद्युमन के मौत की वजह, तेजधार हथियार से दो बार हुआ था वार

उसने बताया कि हत्या के मकसद से 8 सितंबर की सुबह वह बाथरूम में पहुंचा था। इसी दौरान वहां पर प्रद्युमन आ गया। आरोपी ने कहा- प्रद्युमन मेरी मदद करोगे। उसने जवाब दिया हां भइया। इसके बाद आरोपी क्लास रूम में गया और दो-तीन मिनट में वापस लौट आया। इसके बाद उसने प्रद्युमन पर कई वार किए। जिससे उसकी मौत हो गई। आरोपी ने बताया कि उस दौरान उसके कपड़ों और हाथ में खून के निशान नहीं लगे थे, जिस वजह से पुलिस को उस पर शक नहीं हुआ। इन्हीं बातों का फायदा उठाकर उसने स्कूल के टीचर को घटना की सूचना दी थी।

प्रद्युमन मर्डर केस में आया नया मोड़, एक और छात्र हो सकता है गिरफ्तार

सेशन कोर्ट में भेजा जा सकता है मामला
दरअसल आरोपी ने पूरी प्लानिंग के साथ प्रद्युमन की हत्या की थी। ऐसे में नियमों के मुताबिक यह मामला जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड से सेशन कोर्ट में ट्रांसफर हो सकता है। 22 नवंबर को आरोपी को दोबारा से पेश किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर आरोपी के पिता ने अपने बेटे को निर्दोष बताया है। उन्होंने सीबीआई पर इल्जाम लगाया कि उन्होंने उसे उल्टा लटका कर पीटा है।

ashutosh tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned