scriptबिहारः लॉकअप में पुलिस की मदद से चल रही थी शराब पार्टी, दो कांस्टेबल और 5 कैदी गिरफ्तार | Bihar: 2 constables, 5 inmates arrested for having liquor party inside lock-up | Patrika News

बिहारः लॉकअप में पुलिस की मदद से चल रही थी शराब पार्टी, दो कांस्टेबल और 5 कैदी गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 02, 2022 12:51:07 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Bihar Liquor Ban law: बिहार की राजधानी पटना से शराबबंदी के सख्त नियम के मजाक बन जाने का एक बड़ा उदाहरण सामने आया है। पटना के पालीगंज थाना क्षेत्र में पांच कैदी और दो सिपाही हवालात में शराब पार्टी करते पकड़े गए। इन सातों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। मामले की छानबीन जारी है।

bihar_liquor.jpg

Bihar: 2 constables, 5 inmates arrested for having liquor party inside lock-up

Bihar Liquor Ban law: बिहार में साल 2016 से शराबबंदी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी को अपनी सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक बताते है। लेकिन राज्य में शराबबंदी के बाद भी हर जगह शराब मिलती है। इस कानून का माखौल पहले भी कई बार उड़ चुका है। लेकिन अब जो मामला सामने आया है, वो अपने आप में अनुठा है। दरअसल बिहार में शराबबंदी लागू करने वाले आबकारी विभाग के थाने में पुलिस की मदद से शराब पार्टी हो रही थी। मामला सामने आने पर दो कांस्टेबल और पांच कैदियों को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि जिस दिन इन कैदियों को गिरफ्तार कर हवालात में रखा गया था उसी रात सिपाहियों के साथ मिलकर सभी शराब पार्टी कर रहे थे। इन लोगों के पास से हवालात में पांच लीटर शराब भी बरामद हुई है।



दरअसल हवालात में पांच कैदियों को न केवल शराब पीते पकड़ा गया बल्कि वहीं से शराब भी बरामद हुई। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात 2 पुलिसकर्मियों सहित पांच कैदियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक, आबकारी (उत्पाद) विभाग द्वारा मंगलवार को दोपहर 5 लोगों को पालीगंज थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर हाजत में रखा गया था। इस दौरान रात को पुलिस के वरीय अधिकारियों को सूचना मिली कि हवालात में ही शराब पार्टी चल रही है। जिसके बाद छापेमारी में सूचना सच निकली।


https://twitter.com/ANI/status/1598536205653934086?ref_src=twsrc%5Etfw


मामले की जानकारी देते हुए पालीगंज एएसपी अवधेश दीक्षित ने कहा सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस की एक टीम बनाकर छापेमारी का निर्देश दिया गया। टीम ने आबकारी विभाग के हवालात में छापा मारा, जहां हवालात में बंद 5 लोगों को शराब पीते पकड़ा गया। इस दौरान हवालात से 5 लीटर शराब भी बरामद की गई। पुलिस ने ड्यूटी में तैनात दो पुलिसकर्मियों को भी काम में लापरवाही बरतने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें – बिहारः हेडमास्टर को देख भागे रेपिस्ट, फिर मास्टर बना हैवान, लूट ली नाबालिग बच्ची की इज्जत


एएसपी ने शुक्रवार को बताया कि किसी ने पुलिस को हाजत में कैदियों का शराब पीते वीडियो भेजा था, जिसके आधार पर छापेमारी की गई। पकड़े गए कैदियों के पास से मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। आशंका है कि ये लोग हवालात में ही बाहर से शराब मंगवाई थी और पी रहे थे। इस मामले की एक प्राथमिकी नगर थाना में दर्ज कराई गई है और पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। शराब कहां से आई थी, इसका भी पता लगाया जा रहा है।


हवालात में शराब पार्टी करने वाले गिरफ्तार कैदियों की पहचान कुंदन कुमार, चंदन कुमार, शंहशाह अंसारी, रामजी मांझी और श्याम मांझी के रूप में हुई है। वहीं हवालात में शराब पार्टी में शामिल वाले दो सिपाहियों की पहचान सियाराम मंडल और छोटेलाल मंडल के रूप में हुई है। सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें – चार राज्यों में छह पत्नी रखने वाला बिहार का शातिर शख्स, जहां जाता वहीं बना लेता ससुराल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो