script

हादसों का रविवारः बिहार में सड़क हादसों में 9 लोगों की दर्दनाक मौत, 25 हुए घायल

locationनई दिल्लीPublished: Feb 17, 2019 12:31:35 pm

रविवार को हुए दो सड़क हादसों में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 25 ही घायल हो गए।

aa

प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना। बिहार में रविवार को हुए दो सड़क हादसों में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 25 ही घायल हो गए। जहां सिवान में मांगलिक कार्यक्रम से पिकअप वाहन में लौटते वक्त ट्रक से टक्कर में सात लोगों ने दम तोड़ दिया और नौ घायल हो गए, मधुबनी में दो बसों की टक्कर में दो मुसाफिरों की जान चली गई और 16 घायल हो गए। इसके अलावा लखीसराय में एक बाइक सवार की मौत हो गई। गुस्साई भीड़ ने विरोधस्वरूप रास्ते में जाम लगा दिया।
सिवान में हुआ बड़ा हादसा

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार-रविवार की रात सिवान में एक बड़ी सड़क दुर्घटना हुई। यहां की तरवारा रोड पर निजामपुर के पास जा रही एक पिकअप वैन में तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में पिकअप वैन में यात्रा करने वाले सात व्यक्तियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि नौ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
स्थानीय लोगों ने घायलों को सिवान के सदर में अस्पताल में भर्ती कराया। बाद में यहां से सात को पटना के लिए रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए सभी लोग सिवान स्थित गोरैयाकोठी थानाक्षेत्र के गांव हरपुर निवासी हैं। सभी पतेजी गांव में आयोजित एक तिलक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद घर लौट रहे थे।
https://twitter.com/ANI/status/1097001112924708865?ref_src=twsrc%5Etfw
मृतकों की पहचान लालबाबू राम (19), मनु कुमार (17), साहब हुसैन (18), अजीत कुमार (12), सीबू राम (22), विकास कुमार (21) और बृजेश कुमार (15) के रूप में हुई है। जबकि घायलों के नाम अमरजीत राम (22), मंटू राम (12), शंभू राम (25), नागेंद्र राम (70), कृष्णा राम (22), पप्पू कुमार (30), धनराज (14), राजा कुमार (12), अनूप कुमार (10) हैं।
अधिकांश मृतक गरीब परिवारों से ताल्लुक रखते थे और सभी नवयुवक थे। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

दो बसों की टक्कर में दो मरे
दूसरी तरफ मधुबनी में एक सड़क हादसा हुआ। रविवार सुबह फुलपरास थानाक्षेत्र में एनएच 57 पर पटना से वीरपुर जाने वाली दो बसों की टक्कर हो गई। इसमें दो मुसाफिरों की मौत हो गई। जबकि करीब 16 लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।
इसके अलावा लखीसराय के हलसी गांव के नजदीक शनिवार देर शाम एक पिकअप वैन ने बाइक में टक्कर मार दी। इसमें बाइक चला रहे बरुई गांव के रहने वाले राजकुमार यादव घायल हो गए। इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के दौरान राजकुमार ने दम तोड़ दिया।
इसके बाद रविवार सुबह गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने लखीसराय-सिकंदरा मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। इनकी मांग थी कि उन्हें मुआवजा दिया जाए और दोषी वाहन चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो