scriptदिल दहलाने वाला मामलाः टीचर की पिटाई से 7 साल के बच्चे की मौत, हॉस्टल में रह रहा था मासूम | Bihar: 7 Year old Student Died Due to Beating of School Teacher in Saharsa | Patrika News

दिल दहलाने वाला मामलाः टीचर की पिटाई से 7 साल के बच्चे की मौत, हॉस्टल में रह रहा था मासूम

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2023 06:09:21 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

सात साल का एक बच्चा बेरहम शिक्षक की क्रुरता की भेंट चढ़ गया। LKG में पढ़ने वाले इस बच्चे को टीचर ने ऐसा पीटा कि उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद आरोपी शिक्षक फरार है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।
saharsa
 

teacher_torture.jpg

Bihar: 7 Year old Student Died Due to Beating of School Teacher in Saharsa

हमारे समाज में शिक्षक को बेहद सम्मान के नजरिए से देखा जाता है। उन्हें माता-पिता के बाद तीसरा अभिभावक भी माना जाता है। कहा जाता है कि गुरु ब्रह्मा, विष्णु और महेश से भी बड़े होते हैं। लेकिन कई शिक्षक ऐसे भी भी है, जो इस पवित्र पेशे को दागदार करते है। ऐसे ही एक बेरहम शिक्षक की कहानी सामने आई है। जिसकी क्रुरता की भेढ़ एक सात साल का बच्चा चढ़ गया। दरअसल LKG में पढ़ने वाले सात साल के एक बच्चे को टीचर ने ऐसा पीटा कि उसकी मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद आरोपी शिक्षक फरार है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। दिल दहला देने वाला यह मामला बिहार के सहरसा जिले से सामने आया है।


प्राइवेट स्कूल में LKG का छात्र था आदित्य


दरअसल बिहार के सहरसा जिले में शुक्रवार को शिक्षक द्वारा कथित रूप से की गई पिटाई के बाद सात साल के एक बच्चे की मौत हो गई। पीड़ित बच्चे की पहचान आदित्य कुमार सदर थाना क्षेत्र के एक गांव के एक निजी स्कूल में एलकेजी का छात्र था। वह पिछले 10 दिनों से हॉस्टल में रह रहा था।

बच्चे के बेहोश होने की परिजनों को मिली थी सूचना

आदित्य के माता-पिता सहरसा के पड़ोसी जिले मधेपुरा के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक, स्कूल प्रशासन ने आदित्य के माता-पिता को सूचित किया कि वह बेहोश हो गया है और उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जब तक उसके माता-पिता पहुंचे, पीड़ित बच्चे की मौत हो गई।


रोते हुए पिता बोले- हमारे हॉस्पिटल पहुंचने से पहले हो चुकी थी मौत


आदित्य के पिता प्रकाश यादव ने रोते हुए बताया कि हमने अपने बच्चे को 14 मार्च को सहरसा जिले के स्कूल सह छात्रावास में भेज दिया। हमें शुक्रवार को फोन आया कि आदित्य बेहोश हो गया है और उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जब हम अस्पताल पहुंचे, तो वह पहले ही मर चुका था।
पुलिस ने कहा- FIR दर्ज कर आरोपी शिक्षक के लिए छापेमारी जारी

सदर थाने के उपनिरीक्षक बृजेश चौहान ने कहा, मौत के वास्तविक कारण का पता लगाने के लिए हमने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों का आरोप है कि मारपीट के कारण उसकी मौत हुई है। हम स्कूल के मालिक को भी गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे हैं। वह फरार है। हमने एफआईआर दर्ज कर ली है और उसे
पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें – जवान बेटे की लाश लाने के लिए बेचनी पड़ी जमीन, रुला देगी इस बेबस पिता की कहानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो