scriptएक तांत्रिक ने मांगी बलि देने की अनुमति, कहा- सबसे पहले इंजीनियर बेटे की दूंगा कुर्बानी | Bihar: A Tantrik seeks permission for human sacrifice | Patrika News

एक तांत्रिक ने मांगी बलि देने की अनुमति, कहा- सबसे पहले इंजीनियर बेटे की दूंगा कुर्बानी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2019 04:14:01 pm

एक तांत्रिक द्वारा प्रार्थना पत्र भेजकर मांगी गई अजीबोगरीब अनुमति के बाद से बेगूसराय जिला प्रसाशन के हाथ-पांव फूल गए हैं।

तांत्रिक (प्रतीकात्मक तस्वीर)

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना। एक तांत्रिक द्वारा प्रार्थना पत्र भेजकर मांगी गई अजीबोगरीब अनुमति के बाद से बेगूसराय जिला प्रसाशन के हाथ-पांव फूल गए हैं। इस तांत्रिक ने जो अनुमति मांगी है वो मानव बलि की है। तांत्रिक ने पत्र में लिखा है कि उसे अपनी देवी मां को प्रसन्न करने के लिए मानव बलि देने की जरूरत है और वह सबसे पहले इसकी शुरुआत अपने इंजीनियर बेटे की कुर्बानी से करेगा।
इस संबंध में जमकर शेयर हुए एक वीडियो में तांत्रिक ने दावा किया है कि मानव बलि अपराध नहीं है। इस तांत्रिक का नाम सुरेंद्र प्रसाद सिंह है और यह मोफुस्सिल पुलिस थानाक्षेत्र स्थित मोहनपुर पहाड़पुर गांव का निवासी है। सुरेंद्र ने बीती 29 जनवरी को बेगूसराय के सब डिविजनल ऑफिसर (सदर) को पत्र लिखा था।
इस पत्र के स्क्रीन शॉट्स सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे। हालांकि एसडीओ संजीव कुमार चौधरी ने इसका खंडन करते हुए कहा कि उन्हें ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है। उन्होंने कहा, “यह एक गंभीर मामला है। मानव बलि गैरकानूनी है। हमनें इस पत्र और तांत्रिक की तलाश शुरू कर दी है। जरूरी कार्रवाई की जाएगी।”
नर बलि
प्रतीकात्मक तस्वीर IMAGE CREDIT:
इस पत्र को एक अंजान संस्था ‘बिंदू मां मानव कल्याण संस्था’ के लेटर हेड पर लिखा गया है। इसमें सिंह ने दावा किया है कि वो इस संस्था का प्रमुख है। इसमें सिंह ने कहा है कि संस्था सोसाइटी रजिस्ट्रेशन एक्ट के अंतर्गत पंजीकृत है।
इतना ही नहीं तांत्रिक द्वारा स्थानीय पत्रकारों से की जा रही वार्ता का भी वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहा है। इसमें तांत्रिक सुरेंद्र को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “मानव बलि अपराध नहीं है। मुझे कामाख्या देवी ने ऐसा करने का आदेश दिया है। और मैं जिस पहले व्यक्ति की बलि दूंगा वह मेरा बेटा है, जो इंजीनियर है और उसने मंदिर के लिए वित्तीय मदद देने से इनकार कर दिया था। वह रावण की तरह है।”
वहीं, गांव के स्थानीय लोग उसे ‘पगला बाबा’ के नाम से पुकारते हैं और इसकी वजह उसका अजीबोगरीब व्यवहार है। वह कभी अपने हाथ में इंसानी खोपड़ी लेकर घूमता दिखता है तो कभी बिना कपड़े पहने मंडराता। लोगों का कहना है कि वह यह सब सभी का ध्यान खींचने के लिए करता है और हो सकता है यह भी उसका कोई नाटक हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो