scriptBihar में मुर्दे ने दी ‘गवाही’, कब्र से बाहर निकला था पैर, ऐसे सामने आई सच्चाई | Bihar: After Dying Dead Body Stepped Out Of The Grave | Patrika News

Bihar में मुर्दे ने दी ‘गवाही’, कब्र से बाहर निकला था पैर, ऐसे सामने आई सच्चाई

Published: Jul 22, 2020 03:48:14 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Bihar: एक मुर्दे ( Dead Body ) के कारण खुला हत्या ( Murder ) का राज
कब्रिस्तान ( Cemetery ) में कब्र से निकला था पैर, परिजन ने की लाश की पहचान, सामने आ गई सच्चाई

Bihar: After Dying Dead Body Stepped Out Of The Grave

एक मुर्दे के कारण सच्चाई आ गई सामने।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) संकट के बीच बिहार ( Bihar ) से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सनसनी मचा दी है। बताया जा रहा है यहां एक मुर्दे ( Dead Body ) की ‘गवाही’ से न केवल पूरे मामले की सच्चाई सामने आई बल्कि आरोपी ( Accused ) की पहचान तक हो गई। फिलहाल, पुलिस ( Bihar Police ) हत्यारों की तलाश में है और मामले की छानबीन कर रही है। वहीं, यह खबर पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया है।…तो आइए जानते हैं आखिर मामला है क्या?
‘मुर्दे के कारण ऐसे खुला मामले का राज’

घटना बिहार ( Bihar ) के बक्सर ( Buxar ) जिले की है। बताया जा रहा है कि सविल लाइन ( Civil Lines ) मोहल्ले का राम धनी राम ( Ram Dhani Ram ) नामक शख्स गायब था। परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। लेकिन, शुरुआत में कोई जानकारी नहीं मिली। लेकिन, तलाश करते-करते परिजन कब्रिस्तान ( Cemetery ) के पास पहुंच गए। क्रबिस्तान में उन्हें ऐसी चीज दिखी, जिसकी शायद उन्होंने कल्पना भी न की हो। वहां, एक मुर्दे ( Dead Body in Cemetery ) का पैर बाहर निकला हुआ था। जब वे लोग मुर्दे के नजदीक गए तो उनके होश उड़ गए। क्योंकि, वह लाश किसी और की नहीं बल्कि राम धनी राम ( Ram Dhani Ram Dead Body ) की थी। परिजनों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस ( Bihar Police ) को दी। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। फिर क्या था, मुर्दे की इस ‘गवाही’ से पूरी सच्चाई सामने आ गई।
आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

पुलिस ( Bihar Police ) ने कब्र से शव को बाहर निकाला और जांच में पता चला कि जमीन विवाद ( Property Dispute ) के कारण राम धनी राम की हत्या ( Murder ) हुई थी। पुलिस के मुताबिक, राम धनी मठिया मोड़ पर लिट्टी बेचना था। कुछ दिन पहले उसने एक जमीन बेचा था, जो विरोधियों को पसंद नहीं आया। बताया जा रहा है कि जब राम धनी इस विवाद को खत्म करने के लिए विरोधियों के पास गए तो उन सबने उनकी हत्या ( Ram Dhani Ram Murder ) कर दी और डेड बॉडी को कब्रिस्तान में दबा दिया। लेकिन, मुर्दे के एक इशारे पर पूरा राज खुल गया। परिवार ने वाले ने कब्रिस्तान ( Cemetery ) में मृतक की पहचान कर ली और सारी सच्चाई सामने आ गई है। वहीं, पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा ( FIR ) दर्ज कर लिया है और उनकी गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान चलाई जा रही है। वहीं, घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो