scriptबिहार: केंद्रीय विद्यालय के छात्र की मौत, परिजनों का टीचर्स पर प्रताड़ना का आरोप | Bihar: Death student of Kendriya Vidyalaya in sitamarhi | Patrika News

बिहार: केंद्रीय विद्यालय के छात्र की मौत, परिजनों का टीचर्स पर प्रताड़ना का आरोप

Published: Sep 26, 2019 07:03:52 pm

Submitted by:

Mohit sharma

सीतामढ़ी जिले के केंद्रीय विद्यालय की 5वीं कक्षा के एक छात्र की मौत
छात्र पर कथित तौर पर चोरी के आरोप के बाद प्रताड़ना का आरोप
पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है

33.png

नई दिल्ली। बिहार के सीतामढ़ी जिले के केंद्रीय विद्यालय की पांचवीं कक्षा के एक छात्र ने कथित तौर पर चोरी के आरोप में स्कूल के प्राचार्य और शिक्षकों की प्रताड़ना से तंग आकर जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

राजीव गांधी हत्या केस: नलिनी के बाद अब पायस ने कोर्ट से मांगी पैरोल

छात्रावास के कमरे से बरामद शव

सीतामढ़ी के सदर पुलिस उपाधीक्षक कुमार धीरेंद्र ने घटना की पुष्टि करते हुए गुरुवार को आईएएनएस को बताया कि पांचवीं कक्षा के छात्र सतीश कुमार का शव गुरुवार को एक निजी छात्रावास के कमरे से बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि शिक्षकों ने कई बार उनके बच्चे की बुरी तरह से पिटाई की और उस पर चोरी के झूठे आरोप लगाए थे।

गोवा के सीएम प्रमोद का ऐलान, 2022 तक पूरी होंगी सावंत पर्रिकर की सभी परियोजनाएं

जहर खाने से उसकी मौत?

पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही पूरे मामले के कारणों का पता चलेगा। उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक साइंस लेबेारेटरी (एफएसएल) की टीम को भी बुलाया गया है। सीतामढ़ी जिले के नगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव निवासी सुशील कुमार का पुत्र सतीश कुमार परिहार थाना क्षेत्र के सुतिहारा स्थित केंद्रीय विद्यालय के कक्षा पांच का छात्र था। आरोप है कि बुधवार की रात जहर खाने से उसकी मौत हो गई।

16 अक्टूबर को होंगे जेटली, जेठमलानी के निधन से रिक्त सीटों के लिए उपचुनाव

https://twitter.com/ANI/status/1177073089026215936?ref_src=twsrc%5Etfw

छात्रों ने शिकायत दर्ज कराई

पुलिस के मुतबिक, केंद्रीय विद्यालय के पास स्थित एक निजी छात्रावास में अन्य छात्रों के साथ ही सतीश रहता था। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को छात्रावास के एक छात्र का पैसा गायब हो गया। इसके बाद छात्रों ने शिकायत दर्ज कराई। शिक्षक ने सतीश से पूछताछ की। शिक्षक ने पिता को बुलवाने और पैसे लेने की बात कही। इसके बाद सतीश ने छात्रावास में आकर जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी मौत हो गई।

प्रशांत महासागर में भारत, अमरीका, जापान ने शुरू किया त्रिपक्षीय सैन्य अभ्यास

 

https://twitter.com/ANI/status/1177073165144453120?ref_src=twsrc%5Etfw

शिक्षकों ने कहा कि आगे से ऐसा नहीं होगा

मृतक के पिता ने आरोप लगाया है कि स्कूल के प्राचार्य और शिक्षक अक्सर उस पर चोरी का आरोप लगाकर प्रताड़ित करते थे। इसकी शिकायत जब उन्होंने की तब शिक्षकों ने कहा कि आगे से ऐसा नहीं होगा। इसके बावजूद सतीश पर चोरी के झूठे आरोप लगाए गए और उसे पीटा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो