script

बिहार के युवा जिलाधिकारी ने ट्रेन से कटकर दे दी जान

locationनई दिल्लीPublished: Aug 11, 2017 01:05:00 am

गाजियाबाद स्टेशन के पास टे्रेन से कटकर दी जान, दिल्ली के सेवन स्टार होटल में छोड़ा था सुसाइड नोट, 2012 बैच के थे आईएएस 

ias mukesh pandey

ias mukesh pandey

 गाजियाबाद. पटना
बिहार के बक्सर जिले के नवनियुक्त कलेक्टर मुकेश पांडेय का शव गुरुवार शाम गाजियाबाद स्टेशन से करीब एक किमी दूर कोटगांव के पास रेलवे ट्रैक पर मिला। पांडेय ने नई दिल्ली के चाणक्यपुरी में स्थित 7 स्टार होटल लीला के कमरा संख्या 742 में सुसाइड नोट और जनकपुरी इलाके में मोबाइल छोड़ा था। 2012 बैच के आईएएस अधिकारी पांडेय यूपीएससी परीक्षा में 14वें स्थान पर थे।
पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच से यह पता चला है कि वे बुधवार को दिल्ली आये थे। जिलाधिकारी के रूप में उनकी पहली पदस्थापना पिछले ही हफ्ते बक्सर हुई थी। सूत्रों के मुताबिक उनका घर वालों से तनाव चल रहा था। आत्महत्या से पहले उन्होंने घर टेलीफोन से संदेश भेजा कि वे जिन्दगी से तंग आ चुके हैं और अच्छाई से यकीन उठ गया है। उन्होंने यह भी कहा, आत्महत्या करने जा रहे हैं। परिजनों से इसकी सूचना मिलते ही बिहार पुलिस ने दिल्ली पुलिस से मदद मांगी। 
सुसाइड नोट दिल्ली के होटल लीला में होने की सूचना पर दिल्ली पुलिस होटल पहुंची। इसके बाद जनकपुरी पहुंची लेकिन वहां आत्महत्या की निशानदेही नहीं मिली हालांकि मोबाइल मिल गया। देर शाम गाजियाबाद रेल पुलिस ने किसी के सुसाइड की खबर दी लेकिन उसका चेहरा क्षत-विक्षत था। इस पर दिल्ली पुलिस गाजियाबाद पहुंची तो मृतक की शिनाख्त मुकेश पांडेय के रूप में हुई। यहां भी मुकेश पांडेय ने एक ऐसा पर्ची छोड़ी थी जिससे उनकी पहचान हो गई।

बक्सर के डीएम ने क्या लिखा सुसाइड नोट में-
“I am committing suicide In district centre area of janakpuri west delhi near hotel piccadilly by jumping off 10th floor of the building,I am fed up with life and my belief on human existence has gone,my suicide note is kept in Nike bag in room 742 of leela palace hotel in delhi!I am sorry I love you all!plz forgive me!”

इससे पहले : इसके पूर्व कर्नाटक कैडर के 2007 बैच के आईएएस ऑफिसर अनुराग तिवारी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मीराबाई मार्ग पर स्टेट गेस्ट हाउस के पास 17 मई, 2017 को मृत पाए गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो