scriptबिहार के अररिया में लिंचिंग, खेत में पशु चराने पर शख्स की पीट-पीटकर हत्या | Bihar lynching: Man beaten to death in Araria | Patrika News
क्राइम

बिहार के अररिया में लिंचिंग, खेत में पशु चराने पर शख्स की पीट-पीटकर हत्या

बिहार के अररिया जिले किसी और के खेत में पशु चराए जाने के आरोप में एक व्यक्ति को कुछ लोगों ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला।

Sep 19, 2018 / 02:28 pm

Mohit sharma

अररिया। देश में मॉब लिंचिंग के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला बिहार के अररिया जिले का है। यहां रानीगंज थाना क्षेत्र का है जहां किसी और के खेत में पशु चराए जाने के आरोप में एक व्यक्ति को कुछ लोगों ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला। आपको बता दें कि लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं का यह आलम तो तब है जब सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को लेकर केन्द्र और राज्य सरकारों को सख्त निर्देश दे चुकी है। शीर्ष अदालत ने राज्यों से भीड़ हिंसा के मामले देखने के लिए एक अधिकारी की नियुक्ति करने संबंधी आदेश दिए थे। लेकिन अधिकांश राज्यों ने कोर्ट के आदेश का अनुपालन नहीं किया है।

जन्मदिन विशेष: पीएम मोदी ने इसलिए काट दी थी कुर्ते की आधी बाजू, फिर बन गए स्टाइल आइकन

लाठी-डंडे से पिटाई कर दी शुरू

रानीगंज के थाना प्रभारी किंग सिंह ने बुधवार को बताया कि मधुलता गांव में तड़के सदानंद पासवान (62) और योगानंद चौधरी अपने पशुओं को लेकर गांव के ही एक खेत में चरा रहे थे कि तभी खेत के मालिक सीताराम मेहता, हरिनाथ मेहता कुछ लोगों के साथ पहुंच गए और दोनों की लाठी-डंडे से पिटाई शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि अत्यधिक पिटाई के कारण पासवान की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि चौधरी बुरी तरह घायल हो गए और भागकर अपनी जान बचाई।

छात्रा से दरिंदगी के सवाल पर भड़क गए खट्टर- ‘क्‍या बात कर रहे हो यार! इसका जवाब यहां नहीं मिलेगा।’

प्राथमिकी रानीगंज थाना में दर्ज कर ली गई

थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक के परिजनों के बयान पर हत्या की एक प्राथमिकी रानीगंज थाना में दर्ज कर ली गई है जिसमें सीताराम मेहता सहित चार लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है और पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

Home / Crime / बिहार के अररिया में लिंचिंग, खेत में पशु चराने पर शख्स की पीट-पीटकर हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो