scriptबिहार: कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी में शोक की लहर | Bihar: Murder of Congress Leader Rakesh yadav | Patrika News

बिहार: कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी में शोक की लहर

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2019 11:44:37 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

हाजीपुर ( Hajipur ) में कांग्रेस ( Congress ) नेता की हत्या
आने वाले विधानसभा चुनाव ( Vidhan Sabha Election ) में प्रत्याशी के रूप में दावेदार थे

Murder Of congress Leader

हाजीपुर में कांग्रेस नेता की हत्या

नई दिल्ली। बड़ी खबर बिहार ( Bihar ) से आ रही है। हाजीपुर ( hajipur ) में बाइक सवार अपराधियों ने कांग्रेस ( Congress ) नेता राकेश यादव ( Rakesh Yadav ) की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना से हड़कंप मच गया है। वहीं, कांग्रेस नेता के मारे से पार्टी में शोक की लहर है। इधर, पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है।
जानकारी के मुताबिक, शनिवार सुबह बाइक सवार दो बदमाश सिनेमा रोड पर कांग्रेस के पूर्व महासचिव राकेश यादव को गोलियों से भून दिया। बताया जा रहा है कि यह वारदात तब हुई जब राकेश यादव अपने घर मीनापुर से जिम जा रहे थे तभी बाइक पर सवार होकर दो अपराधी आए और उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोली लगने से राकेश यादव की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, घटना की जानकारी होते ही सदर अस्पताल में उनके समर्थकों की भारी भीड़ जमा हो गई।
इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने केस दर्ज कर घटना की छानबीन शुरू कर दी है। डीएसपी राघव दयाल ने बताया कि हत्या की वजह का अभी पता नहीं चल सका है। हालांकि उनकी हत्या राजनीतिक वजहों से होने की आशंका जताई जा रही है। इतना ही नहीं पुलिस ने घटनास्थल से तीन खोखे भी बरामद किए हैं। पुलिस आसपास के दुकानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।
गौरतलब है कि हाजीपुर विधानसभा सीट से टिकट के दावेदार थे। राकेश यादव कांग्रेस की स्थानीय राजनीति में काफी सक्रिय थे और पार्टी ने लोकसभा चुनाव उनकी देखरेख में लड़ा था। बताया जा रहा है कि वो महागठबंधन के नेताओं के भी चहेते थे और इस बार हाजीपुर विधानसभा सीट से टिकट के दावेदार थे। ऐसे में शहर के बीचोंबीच सुबह-सुबह युवा कांग्रेस नेता की हत्या से पुलिस की चौकसी पर फिर सवाल खड़ा हो गया है। वहीं, कांग्रेस के एक कार्यकर्ता सत्येंद्र यादव का कहना है कि राकेश यादव काफी सौम्य स्वभाव के थे और आने वाले विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के रूप में दावेदार थे। चर्चा यहां तक है कि राजनीतिक रंजिश में राकेश यादव की हत्या हुई है। फिलहाल, पुलिस हर एंगल से इस केस की छानबीन कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो