scriptबेगूसराय: जेल की बैरक से करते थे शराब की सप्लाई, पकड़े गए बिहार पुलिस के पांच जवान | Bihar police arrested 5 policemen with Illegal liquor in begusarai | Patrika News
क्राइम

बेगूसराय: जेल की बैरक से करते थे शराब की सप्लाई, पकड़े गए बिहार पुलिस के पांच जवान

बिहार सरकार राज्य में शराब पर पूरी तरह पाबंदी लगा चुकी है लेकिन अब पुलिसवाले खुद अवैध शराबों की सप्लाई करते लगातार पकड़े जा रहे हैं।

Jan 21, 2019 / 04:48 pm

Chandra Prakash

policemen

बेगूसराय: जेल की बैरक से करते थे शराब की सप्लाई, पकड़े गए बिहार पुलिस के पांच जवान

नई दिल्ली। बिहार में शराब पीना कानून जुर्म है। सरकार राज्य में तीन साल पहले ही पूर्ण शराबबंदी लागू कर चुकी है लेकिन इस कानून का पालन कराने की जिम्मेदारी जिन लोगों पर है, वही सरकार के इस नेक इरादे में लगातार पलीता लगा रहे हैं। ताजा मामला बेगूसराय का है। जहां पांच पुलिसकर्मियों को पांच कार्टन विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि ये पुलिस बैरक में शराब बेचते थे और कई बार तो अधिक दाम मिलने पर होम सप्लाई भी करते थे।

बैरक में छिपाकर रखते थे शराब

बेगूसराय मुफस्सिल थाना के प्रभारी आऱ बी़ प्रसाद ने सोमवार को बताया कि पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार के निर्देश पर रविवार की रात पुलिस बैरक में छापेमारी कर पांच कार्टन शराब बरामद की गई है। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों छापेमारी के दौरान क्षेत्र से अवैध शराब बरामद की गई थी, जिसे इन पुलिसकर्मियों ने बैरक में छिपाकर रख लिया था और उसकी बिक्री कर रहे थे। प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार पुसिकर्मियों में स्पेशल अग्जिलरी पुलिस (सैप) जवान (कांस्टेबल) रवींद्र कुमार, राजदेव सिंह और होमगार्ड जवान सुरेंद्र कुमार, प्रमोद कुमार सिंह और दीपक कुमार सिंह शामिल हैं।

दो दिन पहले पकड़ी गई थी 70 लाख की शराब

इससे पहले 19 जनवरी को बक्सर जिले के डुमरांव थाना क्षेत्र से एक ट्रक से 810 पेटी (कार्टन ) विदेशी शराब बरामद किया। इस मामले में पुलिस ने चालक, सह चालक समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बरामद शराब की कीमत करीब 70 लाख रुपए आंकी गई। पुलिस के मुताबिक शराब की पेटियां ट्रक में पपीते के कार्टन के नीचे छिपाकर रखी गई थी। बरामद शराब पंजाब निर्मित है, जिसे दिल्ली से बिहार आपूर्ति के लिए लाया जा रहा था।

Home / Crime / बेगूसराय: जेल की बैरक से करते थे शराब की सप्लाई, पकड़े गए बिहार पुलिस के पांच जवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो